IPL इतिहास के वो 5 घातक गेंदबाजी स्पैल, जिन्हें भूलना नहीं आसान..सोहेल तनवीर का रिकॉर्ड आज तक हैं कायम

IPL 2021 का शुरुआत बीते दिनों ही हो गई है। बीते दिनों ही दुनियाभर के विश्व क्रिकेटरों का ज’माव’ड़ा भी लग गया है। टी 20 क्रिकेट की इस लीग में वैसे तो हमेशा से ही बल्ले’बाजो का जल’वा भी रहा है। क्योकि यह फॉरमेट गेंदबाजो के लिए मुश्किल रहा है लेकिन कई मौके पर ऐसी गेंदबाजी भी देखने को मिली है।

जिसके सामने बड़े बड़े धुं’आ’धार ने स’रें’डर भी किया है। IPL इतिहास के ऐसे ही 5 सबसे बेहतरीन गेंदबाजी स्पेल के बारे में आपको बताते है।आईपीएल इतिहास में सिर्फ 3 गेंदबाज ऐसे भी रहे है जिन्होंने पारी में 6 विकेटी भी झटके है और इसमें सबसे ऊपर है वेस्टइंडीज के पेसर अलजरी जोसेफ है।

IPL records best bowling figures

इस युवा तेज गेंदबाज ने साल 2019 में मुम्बई इंडियन्स की और से अपना डेब्यू भी किया था। पहले ही मैच में 6 विकेट झटक भी डाले है।सनराइजर्स हैदराबाद के खि’ला’फ हुए मुकाबला में जोसेफ ने सिर्फ 3.4 ओवरों में 12 रन देकर 6 विकेट झटककर रिकॉर्ड भी बनाया है।

दूसरे नम्बर पर पूर्व पा’कि’स्ता’नी तेज गेंद’बाज सोहेल तनवीर है। जिन्होंने लीग के पहले ही सीजन में तहल’का मचा दिया था। राजस्था’न रॉयल्स के साथ खेलते हुए बाए हाथ के इसन तेज गेंदबाज रॉयल्स के लिए खेकते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स के खि’ला’फ 4 ओवरों में

IPL records best bowling figures

सिर्फ 14 रन देकर 6 विकेट भी झटक कर रिकॉ’र्ड भी बनाया है। इसी लिस्ट में ऑस्ट्रे’लिया के एडम जेम्पा, भारत टीम के इशांत शर्मा ने भी अपनी जगह को बनाया है।

Leave a Comment

close