अयोध्या : बाबरी पक्षकार इकबाल अंसारी बोले- बाबरी शहादत के सभी आरोपीयों को किया जाए बरी, मुकदमें भी हो खत्म

अ’योध्या में वि’वादी’य ढ़ा’चा गिरा’ए जाने के मामले में बाब’री म’स्जि’द की ओर से प्रमुख पक्षकार इक’बाल अं’सारी ने सी’बी’आ’ई को’र्ट से अपील की है कि इस मामले के लोगो को ब’री किया जाए। 28 साल पुराने इस मामले में 30 सितंबर को सीबी’आ’ई अ’दा’ल’त अपना फै’सला सुनाएगी।

6 दिसम्बर 1992 को विवादि’त ढ़ा’चा गि’राए जाने के बाद फैजाबाद मे दर्ज एफ’आईr में 48 लोगो समेत सा’जि’श का मु’क’द’मा दर्ज किया गया था। इकबाल अंसारी ने कहा है कि मैं चाहता हूं कि इस पूरे मा’मले को खत्म कर दिया जाए। इकबाल ने आगे कहा है कि अ’योध्या का मसला हि’न्दू और मुसल’मान के बीच का एक वि’वा’द बन गया था ओर रा’जनी’ति’ में आ गया था।

iqbal ansari news

इस मसले पर अब जबकि सुप्रीम कोर्ट से फैसला आ गया था तो सरकार को चाहिए की इस मसले को पूर्ण रूप से ख’त्म कर दे। अंसारी ने कहा है कि ध’र्म के नाम पर यदि कोई भी वि’बा’द रहता है तो इससे देश कमजोर होता है।

मैं यह चाहता हूं कि हमारे देश मे बा’बरी मस्जि’द ओर रा’म जन्म’भू’मि के मामले पर जो भी मुकदमे है।वह जल्दी से जल्दी समा’प्त कर दिए जाए। इकबाल अंसारी को 5 अगस्त को रा’म ‘मं’दि’र के भू’मि और नींव पूजन के अवसर पर विशिष्ट लोगो के साथ आमंत्रित किया गया था।

iqbal ansari news

इस वक्त सुप्रीम कोर्ट में 32 आ’रो’पि’यों पर केस चल रहा है। इनमे से 17 आ’रोपि’यों का निधन भी हो गया है। 2010 में 30 सितंबर को ही इलाहाबाद हाई कोर्ट की तीन सदस्यीय बेंच ने अ’यो’ध्या वि’बा’द पर अहम फैसला सुनाया था।

Leave a Comment

close