बाबरी मस्जिद के पक्षकार इक़बाल अंसारी को राम मन्दिर भूमि पूजन का न्योता, कहा- जरूर जाऊँगा, यही भगवान राम की मर्जी

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अयो’ध्या में रा’म जन्म’भू’मि म’न्दिर की भूमि’पूज’न की तैयारियां लगभग पूरी ही चुकी है। इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले ख़ास मेह’मानों को आ’मंत्रित भेजा जा रहा है। हालांकि, अभी भी कुछ नामों को बदल जा सकता है लेकिन नामों को लेकर स्थति अभी भी स्प्ष्ट नही हुई है ।

अयो’ध्या केस में पक्ष’धर रहे इकबाल अंसा’री को भी भूमिपूजन का आमं’त्रण भेज गया है। न्यौता मिलने के बाद इक’बाल अंसारी ने कहा है कि मेरा मानना है कि यह भग’वान राम की इच्छा थी कि मुझे पहले आमंत्रण मिले। मैं इसे स्वीकार करता हूं. अयो’ध्या में रा’म म’न्दिर भूमि’पूजन का कार्यक्रम दोपहर 12:30 बजे होगा।

Iqbal Ansari

श्री’राम जन्म’भूमि ती’र्थ ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृ’त्य गो’पाल दास की तरफ से भेजे गए इस आमंत्रण पत्र पर लिखा है , श्रीराम जन्म’भूमि मन्दि’र का भूमिपू’जन और कार्यार’म्भ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा होगा। बता दे कि विशिष्ट अतिथि के तौर पर राष्ट्री’य स्वयं’सेवक संघ प्रमुख मोहन भागव’त मौजूद रहेंगे। भूमिपू’जन कार्यक्रम में उत्तरप्रदेश के मुख्य’मंत्री योगी आदित्यनाथ और राज’यपाल आनंदी बेन पटेल भी मौजूद रहेंगे।

इसी बीच उमा भार’ती ने कहा है कि वो अयोध्या तो जाएगी लेकिन ज’न्म भूमि’पूजन के कार्यक्रम में शामिल नही होगी। मी’डिया रिपोर्ट्स के अनुसार उमा भारती ने कहा कि वो ऐसा पीएम मोदी के स्वा’स्थ्य को लेकर ऐसा कर रही है । उन्होंने ये भी कहा वो कुछ दिन वहा जाएगी ।

Iqbal Ansari

वही सूत्रों के मुताबिक, बीजे’पी के वरिष्ठ व दिग्गज नेता ला’लकृष्ण आडवाणी और मुरली मनो’हर जोशी को श्री’राम जन्म’भूमि ती’र्थ ट्र’स्ट ने आमं’त्रित किया लेकिन दोनों ही नही जा सकेंगे। दोनो ही वीडियो कॉ’न्फ्रेंसिंग के जरिए ही समारोह में शामिल होंगे।

Leave a Comment