हमारे फिलिस्तीनी भाई-बहनों को इस ऐतिहासिक जीत पर बधाई – ईरान

इजरायल और हमास के बीच 11 दिनों से जारी सँघर्ष को बीते दिनों गुरुवार को सीज’फा’यर पर जाकर शां’त हो गया है। इज’रा’यली मी’डिया रिपो’ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री बेंजमींन नेतन्याहू ने सु’र’क्षा मन्त्रि’म’ण्डल ने गा’जा पट्टी में 11 दिनों के सै’न्य अभि’या’न को रो’क’ने के लिए ए’कत”रफा सँ’घ’र्ष वि’रा’म को

मंजूरी दे दी है। ह’मा’स के एक अधिकारी ने भी इसकी पु’ष्टि की थी।इज’रा’यल और फि’लि’स्ती’न के यु’द्ध’वि’रा’म से पहले ई’रा’न के सर्वोच्च नेता अयातु’ल्ला’ह अली खाम’नेई ने कहा था कि यहू’दी सिर्फ अपनी ता’क’त को सम’झ’ते है। इसलिए फि’लि’स्ती’नो’यो को अपनी श’क्ति और ब’ढ़ा’वा देना चाहिए।

iran and palestine relations

खामनेई से पहले ईरान के विदेश मंत्री ने कहा था कि फ;ली’स्ती’नी ने इ’ज’रा’यल पर एक ऐतिहासिक जीत को हासिल भी किया है।ईरा’न के विदेश मंत्रालय के प्रवक्त सईद ख्तिब’जादेह ने इस सम्बंध ने एक ट्वी’ट भी किया है जिसमे लिखा है कि हमारे फि’लिस्ती’न के भाई बह’नों को इस ऐतिहासिक जीत की बधाई हो।

आपके इस मजबूती से ड’ट’ने से ह’म’ला’व’र को पी’छे’ ह’ट’ने पर म’ज’बू’र कर दिया ।ई’रा’न के रिवोल्यू’श’न री गा’र्ड्स ने भी एक बयान में कहा है कि फि’लि’स्तीन का सं’घ’र्ष प’त्थरो के इस्ते’माल से श’क्ति’शा’ली औरसटी’क मि’सा’इ’लों के प्र’योग तक चला है। ऐसे में इ’ज’रा’यल दे’श को भवि’ष्य में क’ब्जे वाले क्षेत्रो के भीत’र और ज्यादा घात’क वा’र भी स’हना।प’ड़ सक’ता है।

iran and palestine relations

बीते दिनों ही ई’रा’न ने एक दे’सी ल’ड़ा’कू ड्रो’न का भी प्र’द’र्शन किया है। जिसके बारे में कहा गया है कि वो दो हजार किलो’मीटर तक मा’र सकता है। ई’रा’न के सरकारी मी’डिया के मुताबिक, ई’रा’न ने फि’लि’स्ती’न के लोगो संघ’र्ष के स’म्मन में इस नए ड्रो’न का नाम ग’जा रखा है।

Leave a Comment