मरने से पहले भी इरफान खान की जुबां पर था माँ का नाम, कहा था- अम्मा लेने आई है

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता इर’फान खा’न ने इस दुनिया से अ’लवि’दा कह दिया । वे 2017 से केंसर की बीमारी से पीड़ित थे । बीमारी के चलते हुए इरफा’न ने विदेशों में भी से अपनी बीमारी का इलाज कराकर भारत लौट गए थे। वो इस बीमारी से उभर भी थे लेकिन अचानक इर’फान खान ने इस दुनिया को अ’लविदा कह दिया । इरफान बॉलीवुड की उन चुनिंदा सितारों में गिने जाते है जो बॉलीवुड के हीरे थे, जिन्होंने देश मे ही विदेशों में भारत का खूब नाम कमाया ।

अपनी दमदार एक्टिंग से दुनिया भर के लोगों को ही नही बल्कि फ़िल्म डॉयरेक्टर से लेकर प्रोड्यूस र तक अ’चम्ब’धित करने वाले इरफ़ान जब इस दुनिया से गय तो उनका कंधा देने वालो में एक नाम तेगमांशु धुलि’या भी थे । फ़िल्म डॉयरेक्टर धुलिया ने कहा इरफान सिर्फ एक थे। इरफान राजस्थान के जयपुर जिले के रहने वाले थे। इनका खानदान टोंक में रहता है। इनकी बीमारी की अचानक खबर हुई तो इनके लिए दुनियाभर में दुआए होने लगी लेकिन वो जिंदगी से जंग जीतने में असफल रहे।

मंगलवार को पे’ट के सं’क्रम’ण के कारण 53 वर्षीय अभिनेता को को किलाबेन धीरूभाई अंबानीअस्पताल में भर्ती कराया गया था। वही पर इरफान ने अपनी अंति’म सां’स ली।इस दौरान उनके साथ उनका परिवार भी मोजूद था। इनकी माँ का भी तीन दिन पहले नि’ध’न हो गया था। अपनी माँ से बेहद प्यार करने वाले इरफान खान ने आखरी समय मे भी अपनी माँ को याद करते हुए इस दुनिया अलविदा कह दिया।

इरफान के नि’ध’न के बाद सोशल मीडिया पर कई लोग इरफान को श्रद्धांजलि दी रहे है। इरफान ने अपनी पत्नी और दो बच्चों को अलविदा कह दिया।इरफान ने अपनी माँ को आखरी बार नही देखा था आज दुनिया से जाते जाते भी उनकी जुबा पर माँ का जिक्र था।एक रिपोर्ट के मुताबिक, आज सुबह, जब वह अस्प’ताल में जीवन के लिए संघर्ष कर रहे थे तब इरफान ने अपनी पत्नी सुतापा सिकदर को बताया कि अम्मा कमरे में थी। उनको ऐसा लग रहा था कि वो अपनी मौत का दर्द कम करने के लिए आई थी।

इरफान ने सुतापा से कहा देखो वह मेरी तरफ बैठी है, अम्मा मुझे लेने आई है। ये सुनकर वो बुरी तरह रोने लगी। इन आखरी शब्दो के साथ जमी का एक सितारा हमेशा हमेशा के लिए टूट कर दूसरी दुनिया मे चला गया।करो’ड़ो दिलो के अं’ति’म यात्रा में सिर्फ 20 लोगो को इजाजत दी गई थी।को’रो’ना वायर’स के कारण हुए लोक डाउन की वजह सेइ’रफान की अंति’म यात्रा में बॉलीवुड सेलेब्स को शमिल होने की इजाजत नही मिली थी।

Leave a Comment

close