Video:- बाढ़ पीड़ितों के लिए इरफ़ान और यूसुफ पठान बनें मसीहा , इस तरह कर रहे है सहायता

इस वर्ष कई राज्यों में औसत से ज्यादा मानसून आने से देश के कई राज्यो में भारी बारिश हुई है। भारी बारिश होने की वजह से महाराष्ट्र , गुजरात , राजस्थान , बिहार और असम जैसे राज्यों में बाढ़ जैसे हालात नजर आए है। जिनके कारण कई हजारों गांव डूब गए है और काफी संख्या में लोग घर से बेघर हो गए है। जिनके पास ना तो घर है ना कोई खाना है । जैसा की पिछले दिनों मौसम वैज्ञानिकों ने महाराष्ट्र सहित गुजरात और पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की चेतावनी दी थी।

महाराष्ट्र के मुंबई , गुजरात के बड़ोदरा और राजस्थान के अजमेर और राजसमन्द जिलों में भारी बारिश से जन जीवन अस्त वयस्त है। मौसम वैज्ञानिकों ने आने वाले दिनों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। बाढ़ जैसी परेशानी के मद्देनजर रखते हुए गुजरात के बड़ोदरा में भारतीय क्रिकेट टीम के मशहूर क्रिकेटर और तेज गेंदबाज इरफान पठान और उन्ही के साथ यूसुफ पठान मसीहा बनकर सामने आए है।

यह लोग उनको जरूरतमंद चीज़ो की व्यवस्था भी कर रहे है।असल मे बिहार , महाराष्ट्र ,राजस्थान के बाद गुजरात के बड़ोदरा में लगातार दो दिनों से भारी बारिश हो रही थी और बाढ़ जैसे हालात नजर आ रहे थे । पठान बंधु ने बिना देर किए अपनी टीम के साथ बाढ़ पीड़ितों के लिए खाना की व्यवस्था करते हुए नजर आए है। 36 वर्ष का यह ऑलराउंडर कुछ लोगो को खाना देते हुए फोटो भी दिखे है । यह खाना देने वाली पठान बंधुओ की फोटो वायरल हो गई।

उनकी जरूरत को भी पूरा करने की कोशिश में लगे हुए है। इरफान पठान के एक फैन ने उनसे ट्वीट करके मदद देने को कहा है। उस महिला फैंन ने यूसुफ और इरफान को टैग करते हुए लिखा है कि कुछ लड़किया बारिश की वजह से हॉस्टल में फस गई है उनके पास कुछ दिनों से खाने के लिए कुछ भी नही है। इरफान ने इस ट्वीट का जवाब तुरंत दिया और लिखा कि आप सबकी तुरंत मदद की जाएगी । ऐसे हालात में हम लोगो का भी फर्ज बनता है कि कई दुसरे राज्यो में जाकर जरूरत को पूरा करे।

पठान बंधु इन दिनों भारतीय टीम से बाहर चल रहे है। इरफान पिछले सीजन मे जम्मू कश्मीर टीम के मेंटर और प्लेयर थे। पठान बंधू बड़ोदरा में ही रहते है। वही युसुफ बड़ोदरा टीम का हिस्सा है। यूसुफ इस साल आईपीएल भी खेले थे। हैदराबाद की तरफ़ से उन्होंने 10 मैचो मे सिर्फ 40 रन बनाए थे। वही तेज गेंदबाज इरफान हाल ही के दिनों में आईपीएल और स्टार स्पोर्ट्स में कमेंट्री करते हुए नजर आ रहे है ।

Leave a Comment

close