इरफान पठान ने रचा इतिहास , कैरेबियाई लीग में खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बनेंगे

भारतीय टीम में लंबे अरसे से गायब रहे क्रिकेटर इरफान पठान को कैरेबियाई प्रीमियम लीग में शामिल किया गया है । इरफान पठान इस लीग में शामिल होने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए है । सीपीएल 2019 के खिलाड़ियों की घोषणा हुई जिसमें केवल 1 भारतीय को ही ड्राफ्ट के जगह दी गई। बता दे ,अगर सीपीएल में इरफान पठान को खरीद लिया जाता है जिसकी संभावना पूरी है तो वह किसी विदेशी टी-20 लीग में खेलने वाले भी पहले भारतीय खिलाड़ी बन जायेंगे।

आपको बता दे , एक समय से पठान क्रिकेट की पिच से दूर है ,वह पिछले 2 सालों से भी आईपीएल से भी दूर है ।वह अब अक्सर कमेंट्री करते हुए नज़र आते है । पठान ने अपना आखरी आईपीएल मैच 2017 में गुजरात लायंस की तरफ से खेला था । वह आईपीएल 2016 में पुणे की तरफ के 4 मैच खेले थे । बता दे ,पठान काफी लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे है । पठान ने भारत की ओर से 29 टेस्ट मैच ,120 वनडे और 24 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले है ।उन्होंने टोटल 301 विकेट हासिल किए है ।

इरफान पठान ने 2800 से ज्यादा रन भी बनाए है ,वह भारतीय टीम में बतौर आल राउंडर खेला करते थे ।उनके नाम टेस्ट मैच में हैट्रिक भी दर्ज है । अगर कैरेबियाई लीग के बात करे तो इस लीग में 21 देशों के खिलाड़ियों को ड्राफ्ट में जगह मिली है । इन ड्राफ्ट में कुल 536 क्रिकेटरों को शामिल किया गया है । बता दे ,कैरेबियाई लीग की नीलामी 22 मई को लंदन में आयोजित की जाएगी ।इनमें से 6 खिलाड़ी एलेक्स हेल्स ब,राशिद खान ,साकिब उल हसन ,जेपी डुमिनी , आंद्रे रसेल ,क्रिस गेल और सुनील नारायन जैसे दिग्गज क्रिकेटरों की बोली लगेगी ।

कैरेबियाई प्रीमियम लीग के 500 से अधिक वाले ड्राफ्ट में भारत के इरफान पठान के अलावा , बरमूडा औऱ ओमान के 1-1 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इसके अलावा नेपाल ,होनकोंग ,केन्या ,स्कॉटलैंड न,यूएसए और कनाडा जैसे देश भी इस बार कैरेबियाई लीग में जलवा बिखेरते हुए नज़र आयेंगे । इस कैरेबियाई लीग के मैच 4 सितंबर से 12 अक्टूबर के बीच खेले जायेगें ।

Leave a Comment

close