कोरोना में नसरूल्ला खान बने 35 गाँवों के लोगों के लिए मसीहा, 1 करोड़ से ज्यादा के बांट चुके है राशन किट,जानिए

देश मे कोरोना महामारी के चलते लाखों लोगों को भा’री परे’शानी का सामना करना पड़ रहा है । वही इस कड़ी आपदा के बीच सरकार और आम आदमी एक दूसरे की मदद के लिए लगातार सामने आ रहे है। जिस तरह से हि’न्दू मु’स्लिम एकता में नफ’रत फै’लाई जा रही है वही भाईचारा अब दुनिया के सामने एक मि’साल बनता जा रहा है। हालांकि कुछ जगहों को छोड़ दिया जाए तो मु’स्लिमों के प्रति लोगों की न’फ़’रतें ज’ग जाहिर हो रही है । ऐसे वक्त में जब देश मे सभी स’मुदाय के लोगों को एकजुट होकर रहना चाहिए उसी वक़्त में कुछ लोग मुस्लिमो के प्रति नफरत दिखा रही है और सोशल मीडिया पर इससे संबंधित मामले तैर रहे है ।

ऐसे ही गुजरात मे एक मुस्लिम भाई में गरीबो के लिए अपना खजाना खोल दिया है। indianexpress में छपी खबर के अनुसार वलसाड जिले के 40 वर्षीय वेवसाई नसरुल्ला आर खान ने जिले के 35 गाँव मे गरीब परिवारो को राशन कीट वितरित करने के लिए एक महीने से अधिक समय में 1 करोड़ रुपए खर्च किये है ।वापी जीआईडीपी में इलैक्ट्रिक पेनल इकाई निर्माण चलाने वाले नसरुल्लाह ने अब तक करीब 21 हजार से ज्यादा अनाज किट दान कर दिए है।पत्रिका को रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी के सिध्दाथनगर जिले के मूल निवासी नसरुल्लाह इलेक्टीकल कंट्रोल पैनल के उद्योग से जुड़े हुए है।

24 मार्च को लोक डाउन घोषित होने के बाद आसपास के लोगो तथा समाचारों माध्यमो में श्रमिक व गरीबों को भोजन की समस्या से परेशान देखा तो पूरी नसरुल्लाह पूरी रा’त सो नही सके। उन्होंने कहा कि इतना सब कुछ हमे ऊपरवाले ने दे रखा है हमारी जिम्मेदारी है कि हम सं’कट के समय मदद करे।वापी तहसील के कई गांवों में सरपंचों और स्थानीय लोगो के सहयोग से गरीबो को घर जाकर अनाज का वितरण किया।

उन्होंने बताया कि इस नेक काम को सही प्रकार से संचालित करने में वार्ड नंबर पांच के पार्षद मोहम्मद ईशा उर्फ बबलू भाई, करवड सरपंच देवेंद्र पटेल, जिला पंचायत सदस्य भाविन पटेल और डूंगरा थाना प्रभारी आईपीएस ऑफिसर ओमप्रकाश जाट समेत पुलि’स स्टाफ औरअन्य सेवा करने वाले लोगोने मदद की।उन्होंने बताया कि अभी तक 135 टन चावल, 80 टन आटा और 32 टन से ज्यादा दाल समेत रोजमर्रा को चीजें वितरित की गई है।बता दे, देश में मुस्लिम समुदाय के लोग अपने अपने स्तर पर नेक काम कर रहे है और घर घर जाकर लोगों तक राशन पहुँचा रहे है ।

इसके अलावा सेलेब्रेटी भी इस काम को अंजाम देने के लिए लगातार आगे आ रहे है। जहा सलमान खान ने बॉलीवुड के सभी मजदूरों को उनघर तक राशन पहुँचाया है तो वही 20 हज़ार सेअधिक लोगों के बैंक में सीधे राशि पहुचाने का काम भी कर चुके है । इसके अलावा शाहरुख खान , आमिर खान और बिजनिस मैंन यूसुफ अली ने भी देश देश में संक’ट के समय में बड़ी मदद दी है।

Leave a Comment

close