महाराष्ट्र के बाद इस राज्य से आई AIMIM पार्टी के लिए बड़ी ख़बर , सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव , अध्यक्ष बोले – हम

ऑल इडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मु’स’ली’मीन पार्टी के अध्यक्ष और सांसद बै’रिस्टर अस’द उद्दीन ओ’वै’सी अपनी पार्टी का विस्तार लगातार कर रहे है बीते तीन चार साल में म’ज’लिस पार्टी ने तेलंगाना के बाद म’हा’राष्ट्र में सबसे ज्यादा सफलता हासिल की है। म”हा’राष्ट्र में 2019 के लो’कसभा चुनाव में म’जलि’स ने एक लो’क’स’भा सी’ट भी जी’ती थी। विधायक इम्तियाज़ जलील औ’रं’गा’बाद से सां’सद बने थे। इसके अलावा म’ज’लि’स के भा’य’खला विधानसभा से वा’रि’स प’ठान के रूप में एक वि’धा’यक भी मौजूद है।

पा’र्टी का हेड’क्वॉ’टर तेलंगाना राज्य के है’द’रा’बाद में मौजूद हैं। पार्टी से 2 सांसद है , हैदराबाद बैरिस्टर असद ओवैसी और महाराष्ट्र से इम्तियाज़ जलील। हालांकि अब मजलिस बिहार में भी खुद को म’ज’बू’त बना रही हैं। ऐसा कहना है कि पार्टी की बि’हा’र इ’का”ई के प्र’मुख अ’ख्त’रुल ई’मान का हैं। अख्तरुल ई’मान ने बीते सप्ताह एक बयान में कहा कि ‘पार्टी सी’मां’च’ल क्षे’त्र में काफी स’क्रि’य रही हैं और पार्टी ने राज्य के अन्य जि’लों में भी वि’स्ता’र का फै’स’ला लिया हैं। हम रा’ज्य’भ’र में पा’र्टी का वि’स्ता’र करने जा रहे हैं और रा’ज्य में सभी चु”ना’व ल’ड़ें’गे’।

किसी पार्टी से गढ़”बन्ध’न के सवाल पर अ’ख्त’रू’ल इ’मान ने कहा कि एक जैसी सोच वाली पा’र्टि’यों का गठ’बं’ध’न बनाने की ज’रू’रत है। आपको बता दे , 2015 में Aimim 6 सीटों पर चुनाव लड़ी थी। बिहार विधानसभा चुनाव 2015 में मजलिस ने 6 सीटों पर अपने उम्मीदवार को उतारा था। लेकिन सफलता हा’थ न’हीं ल’गी थी। इ’मा’न ने आगे कहा कि मु’ख्य’मंत्री नी’तीश कुमार ने द’लि’तों और अ’ल्प’सं’ख्य’क के लिए क्या किया हैं। ये ब’ता’ने के लिए उन्हें श्वे’त प’त्र ला’ना चा’हि’ए।

इ’मा’न ने नी’तीश कुमार पर नि’शा’ना साधते हुए कहा कि वह उसी बी’जे’पी के साथ स’र’का’र च’ला रहे है। जिसके खि’ला’फ 2015 में चुनाव ल’ड़े थे। इ’मा’न ने आगे कहा कि नीतीश कुमार ने सिर्फ ने’ता’ओ को ही नही बल्कि आ’म लो’गो को भी धो’खा दिया हैं। वह लोगों के क’ल्या’ण के लिए कोई काम न’ही कर रहे है। बिहार में N’R’C लागू हो जाने के सवाल पर इमान ने कहा कि ‘हमारा मानना है कि जो लोग देश मे घु’स’पैठ करके आ रहे है और अ’वै’ध रू’प से रह रहे है। लेकिन जो लोग स’म्मा’नी’य लोगो को घु’स’पै’ठि’ये बता रहे है। वे सबसे ब’ड़े अ’प”’रा’धी हैं।

आपको बता दे , बीते दिनों AIMIM महाराष्ट्र ने 4 प्र’त्या’क्षी घो’षि’त किये थे । इनमें महा’राष्ट्र के चां’दि’व’ली वि’धा’न’सभा से इमरान कुरेशी , नांदेड़ नार्थ वि’धा’न’सभा सीट से फि’रोज़ ला’ला , मालेगांव सेंट्रल से मुफ़्ती साहब और वडगावशेरी पुणे विधानसभा से डेनिल र’मेश लां’डगे को टि’क’ट मिल था। बता दे , डेनिल AIMIM पार्टी की तरफ से महानगर पालिका में नगरसेवक भी है। मजलिस के नेताओ का मानना है कि महाराष्ट्र में घोषित चारो उम्मीदवार जि’ता’ऊ है। प्रत्याक्षी काफी मजबूत है और जनता के बीच बहुत समय से कार्य कर रहे है।

Leave a Comment

close