आसमा खान ने रचा इतिहास, सबसे कम उम्र में जीती जयपुर नगर निगम चुनाव,कहा- मुस्लिम लड़कियों की शिक्षा ….

राजस्थान के नगर निगम चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी के गढ़ में सेंध लगाते हुए कई बड़े चेहरों को।चुनावी मैदान में हराया है । राजस्थान नगर निगम चुनाव में हैरिटेज नगर निगम (जयपुर) से 21 साल की आसमा खान ने इतिहास रचते हुए सबसे कम उम्र में पार्षद बनी है । आसमा खान जयपुर के घाट गेट वार्ड नम्बर 81 से पार्षद चुनी गई है ।

आसमा खान का जन्म अक्टूबर 1999 में जयपुर में जन्मी, वो जयपुर के घाट गेट इलाके में रहती है । आसाम ने कांग्रेस टिकट से चुनाव लड़ी और पार्षद बनी ।चुनाव रिजल्ट के बाद जब आसमा अपने क्षेत्र घाटगेट पहुँची तो समर्थकों ने विजयी जुलूस निकाला । समर्थक हाथियों पर सवार होकर निकले ।

Rajasthan municipal elections 2020 results

बड़ी संख्या में लोगों ने पार्षद का इस्तक़बाल किया । दरअसल ये वार्ड महिलाओं के लिए हो गया था, जिसके वजह से उनके पिता सलीम खान इस वार्ड से चुनाव नही लड़े थे । वे दूसरे वार्ड से टिकट मांग रहे थे लेकिन जब उन्हें कांग्रेस की तरफ से दूसरे वार्ड के टिकट पर कोई जवाब नही आय तो उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन कर रही बेटी को चुनावी मैदान में उतार दिया।

बता दे, आसमा का चुनावी मैदान में उतरने का बिल्कुल मन नही था । लेकिन पिता के कहने पर वो चुनावी मैदान में उतरी और अब कह रही है कि वह लोगों की समस्याओं को सुनेगी और उसे दूर भी करेगी।

 

Rajasthan municipal elections

Asma KHAN कहती है मुस्लिम तबके में लड़कियों को तालीम के लिए काम करेगी । खुद पढ़ाई जारी रखेगी और राजनिती में भी सक्रिय रहेगी ।

Leave a Comment