जा’मिया फा’यरिंग पर बोले अस’दुद्दीन ओ’वैसी – वो जा’मिया के साथ है, ब’च्चों पर ज़ु’ल्म कर रही सरकार

आल इंडिया मजलिस ए इत्तिहादुल मुस्लमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद बैरिस्टर असदद्दीन ओवैसी बजट सत्र के दौरान प्रश्कल के दौरान मोदी सरकार पर जम’कर बर’से है। बीते तीन दिन पहले बजट पेश किया गया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि जामिया के बच्चों पर जु’ल्म हो रहा है और बच्चों पर गो’ली मा’री जा रही है, लेकिन सर’कार चुप है । संसद में बढ़”ते हं’गामे के कारण लोकसभा अध्यक्ष ने प्रश्न’काल को स्थगित कर दिया है।

ओवैसी ने कहा कि मैं हुकू’मत को बताना चाहता हु की किस तरह से यह हुकू’मत बच्चों’ और जु’ल्म कर रही है। एक बच्चे की आंख चली गई, बेटि’यों को मा’रा गया है। शर्म नही आई इन’को, गो’ली मा’र रहे है। CAA और NRC के मुद्दे पर कांग्रेस ने हंगामा किया। संसद के सदस्यों’ ने प्रश्नकाल के दौरान इस मुद्दे पर काफी हंगा’मा किया। विपक्षी सदस्यों ने दिल्ली विधानसभा चुना’व प्रचार के दौरान विवा’दित बयान देने का आ’रोप लगाया ।

उन्होंने वित्त राज्य मंत्री के बीते दिनों दिए बयान का हवा’ला दिया। बता दे, एनडीटीवी के कार्यक्रम भी दिखाया गया था कि वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने भाषण में कथित रूप से कहा था कि देश के गद्दा’रो को ….. इस तरह का भा’षण दिया था। इस बात का भी वि’पक्षी पार्टी ने जम’कर वि’रो’ध किया था। सदन की कार्य’वाही शुरू होने पर लो’कसभा अध्यक्ष ओम बिर’ला ने जैसे ही प्रश्न’काल शुरू करने को कहा वैसे ही कांग्रे’स के सदस्य व विपक्ष नारेबाजी करते हुए अध्यक्ष के पास पहुँच गए।

इसके बाद कई स’दस्यों ने लोकतंत्र बचा’ओ – भारत ब’चाओ और No-CAA- NRC – NPR के नारे वाली तख्ति’यां ले रखी थी।इसके बाद काफी शोर शराबे के बाद में अनु’raग ठाकुर पूरक प्रश्नों का उत्तर देने के लिए खड़े हुए तो कांग्रेस सदस्यों ने अनुराग ठाकुर शेम शेम और गो’ली मार’ना ब’न्द करो के ना’रे लगाए।राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि वित्त मंत्री जी, मेरे सवा’लों से म’त ड’रिए ।

मैं यह सवाल देश के युवाओं की ओर से पूछ रहा हूं। जिनका जवाब देना आपकी जिम्मेदारी है। उन्होंने दावा किया कि देश के युवाओं को रोजगार की जरूरत है और आपकी सरकार उन्हें रोजगार देने में बुरी तरह नाकाम साबित हुई है। कांग्रेस नेता ने एक हिंदी दैनिक में प्रकाशित वित्त मंत्री के साक्षात्कार के उस अंश का हवाला दिया । जिसके मुताबिक उन्होंने नॉकरियो से जुड़े सवाल पर कहा की वह कोई आकड़ा नही देना चाहती ।

क्योंकि बाद में राहुल गांधी पूछेगे कि एक करोड़ नोकरियों का क्या हुआ। ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आ’लोच’कों के खिला’फ मामले दर्ज किए जाने को लेकर’ जे’ल भ’रो अभि’यान ‘ के भी संकेत दिए। ओवैसी ने यह बात सीए ए , एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ यूनाइटेड मुस्लि’म एक्श’न कमे’टी की और से आयो’जित महि’लाओं की वि’रोध सभा मे कही।

Leave a Comment

close