अमेरिकी राष्ट्रपति उम्मीदवार बाईडेन बोले- अमेरिकी मुस्लिमों को देगे जॉब, सरकारी ऑफिस में भी देगे ज्यादा जगह, जानिए क्यों कहा ऐसा

अमेरिका में राष्ट्रपति के लिए चुनाव जारी है । राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प है तो वही उनके सामने विदेश मंत्री रह चुके जो बाइडेन( joe biden 2020) है । बता दे, बाइडेन,पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा सरकार में अमेरिका के विदेश मंत्री रह चुके है । इस बार उन्हें मौजूदा राष्ट्रपति से कड़ीं टक्कर मिल रही है । ट्रम्प और बाइडेन ( joe biden 2020) की आमने सामने 2 दूसरी बार डिबेट हुई जिसमें दोनों ने एक दूसरे पर कई इल्ज़ाम लगाए ।

वही जो बाइडेन ने अमेरिकी लोगो को भरोसा दिलाया है कि वो अमेरिका को फिर से दुनिया मे बड़ी श’क्ति के लिए जो बेहतर कदम होंगे वो उठाएंगे । बता दे, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड टट्रम्प पर कई सवाल।दागे । ट्रम्प ने जो बाइडेन ( joe biden 2020) के लिए कहा कि वो अगर अमेरिकी में जो बाइडेन चुनाव जीते तो चीन जल्द ही अमेरिका पर कब्जा कर लेगा । ट्रम्प जहा आए दिन नए नए वादे कर रहे है तो वही बाइडेन ( joe biden 2020) भी सभी कम्यु’निटी को धयान में रखकर ब्यानन्दे रहे है ।

joe biden 2020

बाइडेन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने से पहले भी फि’स्तीन सम’स्या को हल।करने की बात कह वहुके है । अब जो बाइ’डेन ने एक और बयान दिया है जिसमे उन्होंने कहा है कि वो अमेरि’का में ज्यादा से ज्यादा मुस्लि’मो को नॉकरी देंगे । बाइडेन ( joe biden 2020 ) में कहा कि वो अपने आफि’स में मुस्लि’मो को ज्यादा से ज्यादा नॉ’करी देंगे ताकि समाज मे जो मुस्लि’मों के प्रति जो ग’लत रवैया।है उसे दूर किया जा सके ।

बाइ’डेन ( joe biden 2020) यही नही रुके उन्होंने आगे कहा मौजूदा राष्ट्रप’ति डोना’ल्ड ट्र’म्प ने मुस्लि’म देशों और पश्चिम देशो की यात्राओं पर प्र’तिबधं लगाया है उससे भी जल्द से जल्द प्रति’बधं हटा’एगे।विदेश मामलों के जा’नकार मानते है कि बाइडे’न ( joe biden 2020) का।मु’स्लिमो के प्रति अचानक नही बदला है । जान’कर मानते है कि इसके पीछे की वजह क’रोना महा’मारी है । अमे’रिकी को को’रोना से काफी ज्यादा नुकसा’न झे’ना पड़ा है, जान’कार अमेरि’की के इस बार के घाटे को ऐतिहा’सिक घाटा बता रहे ।’

joe biden 2020

विदेश जनकरो।के अनुसार अमेरि’का को 3.2 ट्रिलि’यन का नुक’सान हुआ जो अमेरिका के इति’हास का सबसे ज्यादा है । बता दे,बाइडेन जानते है कि चीन “वन रूट, वन बेल्ट” सिल्क रूट से मु’स्लि’म देशों को साधे रखा है । इससे आने वाले समय मे अमेरिका को नुक’सान हो सकता है । इसलिए बा’इडेन ( joe biden 2020) इस तरह के बयान दे रहे है ।

Leave a Comment