जेल से रिहा हुए डाॅक्टर कफील ने अदालत और शुभचितकों का किया शुक्रीया अदा, लग रहा ये डर

डॉ कफील को इलाहा’बाद हाईको’र्ट के तुरंत जे’ल से छू’ट’ने के आदेश के करीब 12 घण्टे बाद ही कफी’ल खान को मथुरा की जे’ल से रि’हा हो गए। न्यूज़ 18 की खबर के अनुसार डॉक्टर कफील के वकील इरफान गाजी ने बताया है कि मथुरा जे’ल प्रशा’सन ने उनको इस बात की सूचना दी थी कि कफील खान को रि’हा किया जा सकता है। उसके बाद कफील खान को 12 बजे रि’हा कर दिया गया।

उन पर नाग’रि’कता संसो’धन का’नू’न के खि’ला’फ’ में अली’ग’ढ़ मु’स्लि’म यू’नि’व’र्सिटी में भ’ड़’का’उ भा’ष’ण देने के आ’रो’प में रा’सु’का के तहत उनको 7 महीने हो गए है। वो सात महीने से जेल में बंद थे।इला’हा’बाद हाई’कोर्ट के मुख्य न्यायधीश न्याय मूर्ति गोविंद और न्यायमूर्ति सौमित्र दयाल सिंह की पीठ ने कफील को तुरंत ही रि’हा करने के आदेश जारी किए थे। लेकिन उनकी रि’हा नही हो सकी।

kafeel news

परिवार वाले और वकीलों की तमाम कोशिशों के बाद कफील खान को रात 12 बजे रिहा किया गया हैं। हाईकोर्ट का आदेश आने के बाद कफील के परिजन उनकी रिहाई के लिए मथुरा जे’ल पहुँच गए थे। कफील खान के भाई आदिल खान ने बताया है कि आशंका जताई कि कही प्रशासन उनके भाई को किसी दूसरे इल्जाम में फंसा’ने की सा’जि’श तो नही कररहे है।

उन्होंने कहा आज अगर कफील को रि’हा नही किया गया तो वो बुधवार को उच्च न्यायालय में अ’वमान’ना की याचिका दाखिल करेंगे। बता दे अगस्त 2017 में गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी से बड़ी संख्या में मरीज बच्चों की मौ’त के बाद डॉक्टर कफील खान चर्चा में आए थे उसके बाद पिछले साल दिसंबर में ।

kafeel news

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में सीएए के वि’रो’ध में भ’ड़’का’उ भा’ष’ण देने के आरोप में उनको जनवरी में गिर’फ्तार कर लिया था।फरवरी में उनको अदालत से जमानत मिल गई थी। मगर जे’ल से रि’हा होने सेपहले ही उनके ऊपर रा’सु’का के तहत ही कार्यवाही कर दी गई। जिसके बाद से वो जे’ल में थे और कल ही रि’हा किए गए है ।

Leave a Comment