जामिया छात्र Kaif Ali ने रोशन किया देश का नाम, इंग्लैंड के ‘द डायना अवार्ड’ से नवाजे गए कैफ

दिल्ली के प्रतिष्ठित विश्व’विद्यालय जमिया मिलिया इ’स्लामिया के स्टूडेंट कैफ अली को फे’मस डाय’ना अवार्ड से सम्मनित भी किया गया है। ब्रिटेन का यह फेमस अवार्ड उन्हें को’रो’ना वाइ’रस से सं’क्र’मण के दौरान किए गए बेहतरीन कार्यो के लिए भी दिया गया है। बता दे, कैफ वास्तुकला ग्रेजुएशन में

अपना 4th ईयर भी कर रहे है। कैफ ने को’विड 19 के सं’क्रम’ण को रो’कने के लिए एक आर्कि’टेक्ट को भी तैयार किया था। उन्होंने एक आश्रय को भी तैयार किया है जो न कवक वाइर’स के संच’रण को’कम करने में भी मदद करेगा बल्कि भवि’ष्य में दुनि’याभर में शर’णार्थि’यों को भी घर दे सकता है।

kaif ali diana award england

बता दे कि कैफ के इस काम के लिए न सिर्फ भारत बल्कि दुनिया’भर में भी उनको इसके लिए तारीफ भी मिल रही है। उनके इस डिजाइन का इस्तेमाल फिलहाल नाइ’जीरि’या में किया जा रहा है। इसके अलावा राष्ट्र’मण्डल राष्ट्रों औऱ सयुंक्त राष्ट्र द्वारा

ज’लवायु का’र्यवाही को सुलझाने वाले शीर्ष 11 उभरते इनोवे’शन स्टार्ट आप के तहत भी सराहा गया है।अगर हम डा’यना अ’वार्ड के बारे में बात करे तो इसे प्रिंसेस ऑफ वेल्स की स्मृ’ति में भी शुरू किया गया था। यह पुर’स्कार उनके नाम पर एक चे’रिटी के तौर पर भी दिया जाता है।

kaif ali diana award england

इसमें उनके दोनों बेटे द ड्यूक ऑफ के’म्ब्रिज और द ड्यूक ऑफ स’सेक्स का भी समर्थन भी मिला है। बता दे कि इस पु’रस्कार को युवा”ओ को समाजि’क कार्य करने पर भी दिया जाता है। यह एक प्रसिद्ध अवार्ड है।

Leave a Comment