कोरोना के बीच कश्मीर मुद्दे को लेकर चीन पहुँचा ये मुस्लिम देश, चीन बोला- सयुक्त राष्ट्र के नियमों …

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी चीन की दो दिवसीय यात्रा और गए है। चीन के हेनान प्रान्त में दोनो देशी के विदेश मंत्रियों की दूसरे दौरे की रणनीति में बातचीत हुई है। बता दे कि इससे पहले साल 2019 मार्च में बातचीत हुई थी। चीन के विदेशमंत्री वांग यी से पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरेशी ने मुलाकात की है।

इस दौरान दोनों मंत्रियों के बीच कई मसलों पर बातचीत हुई है। हर बार की तरह इस बार भी पाकिस्तान की और से कश्मी’र मुद्दे को लेकर बात हुई। इसके अलका चीन की OROP की भी चर्चा हुई है।बैठक के बाद दोनोदेशो की और से एक बयान साझा किया गया है जिंसमे कहा गया है कि दोनो ही देश क्षेत्र में शान्ति कायम रखते है औरहर मसले को बातचीत से सुलझाने के लिए तैयार है।

kashmir issue chin

चीन की और से भी यह अपील की गई है कि भारत और पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र के नियमो के तहत इस मसले को सुलझने चाहिए। बता दे कि भारत की ओर से इस मसले को लेकर तीसरे पक्ष के दखल से इन’कार किया गया था।

पाक और चीन ने अपने बयान में कहा है कि दोनो देश को’रोना वाइ’रस को मत देने के बाद जल्द ही विकास को कार्यो को आगे बढ़ाएंगे।क श्मी’र पर ओआइसी की बैठक को लेकर सऊदी अरब के साथ न मिलने से पाकिस्ता’न के विदेश मंत्री कुरेशी ने सऊदीअरब पर स’ख्त रुख अपनाया था।

Leave a Comment