क’श्मी’री युवक जुबैर ने बर्फ से बनाई स्पोर्ट्स कार, लोग आ रहे सेल्फी लेने, दुनियाभर में चर्चा

जैसा कि आप जानते है कि ज’म्मू क’श्मी”र में ज्यादा ठंड पड़’ती है और बर्फ’बारी होती है जिससे सड़क जाम हो जाता है और कई शहर , गांव एक दूसरे से कर कट जाते है। बता दे, ज’म्मू का पारा माई’नस में भी चला जाता है। ज’म्मू क’श्मी’र में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही हैं। इतना ज्यादा ठंड है कि वहाँ पर सड़को पर बर्फ जम चुकी हैं।

बता दे कि इतनी ज्यादा ठंड के भी कोई भी अपनी क’लाका’री नही भूल रहा है। कहते है हु’नर हो तो खुद ही सामने आ जाता है, बस जगह चाहिए । एक ऐसे ही क’श्मी”री ल’ड़ke की खबर हम आपको बताने जा रहे है जिसे जानकर आप भी हैरान रहे बिना नही रह पाएंगे ।जुबैर अह’मद नाम के लड़के ने ब’र्फ से एक स्पो’र्ट्स कार बनाई है।

जिसमे उन्होंने कई तरह के रंग भर दिए है। उस का’र की खूब’सूरती देखने के लिए लोगों का हुजू’म लगा हुआ है। स’ड़क किना’रे खड़ी ब’र्फ की कार ने सब’का ध्यान अपनी और खींच लिया हैं। जु’बैर ने अपनी कार सिर्फ 2 दिन में बनाई है। यह कार एक आ’कर्षण का कें’द्र बन चुकी हैं। दूर दू’र से लो’ग का’र के पास से’ल्फी’ लेने के लिए आ रहे हैं।

जु’बैर अह’मद ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि वो एक आइ’स आर्टि’स्ट बनना चाहते हैं। वो इससे पहले भी बर्फ से हेली’कॉ’प्टर,भा’लू, बाइ’क, ट्रै’न जैसी क’लाकृ’ति बना चुके हैं। उनका कह’ना है कि वो ब’र्फ से ताजम’हल भी बना सकते है। वो पहले भी कई तर’ह की ची’जें ब’ना चुके है।

बता दे, बीते कई महीनों से ज’म्मू क’श्मी”र में इंटर नेट की समस्या के बाव’जूद यहां की जन’ता और टेलें’टेड लोग अप’ने हुनर को न’ही भू’ले है। वह अपने हु’नर की मदद से दुनिया के सामने अ’पने टे’लेंट को दिखा रहे है।

Leave a Comment

close