कश्मीरी छात्र ने बनाया Covid-19 ट्रेकर, कश्मीरीयों को मिलेगी सटीक जानकारी और लाईव अपडेट

को’रो’ना वा’यर’स को वजह सेkashmiri student पूरी दुनिया भर में सभी लोग इससे बच’ने का उपाय ढूंढ रहे है। को’रो’ना वाय’रस की वजह से हजारो लोगो की लाखों हो गई है तो वही अब तक इससे से संक्रमि’त होने वालों की संख्या 2 करोड़ को पार कर गई है । इससे बचने के लिए एक क’श्मीरी छात्र ने covid 19 की जानकारी देने के लिए एक पेज बनाया है जो सही जानकारी देगा।

श्रीन’गर शहर के निशात इलाके के निवासी हैदर अली पंजाबी ने अपने दोस्तो की मदद से covidindia. Org और को’रो’ना वा’इर’स पर अन्य सूचना’त्मक वे’बसाइटों की मदद से पे’ज विकसित किया है। अली ने बताया है कि विचार आने के बाद हमने कुछ ही मिनट के बाद इस प्रोजेक्ट का काम शुरू किया।

kashmiri student

हमने एक वे’बसा’इट बनने का फैसला किया जो लोगो को पर्याप्त जानकारी देगा। covid 19 के जिलावार ब्रेक, मानचित्र और को’रोna वायरस मामलो पर रोजाना अपडेट ट्रैकर की मुख्य विशेषता है। इससे सही जानकारी प्राप्त हो सकेगी।

उन्होंने कहा को’रो’ना वा’इ’र’स मा’मलो के अलावा वेबसा’इट डॉ’क्टर्स, उनके सम्पर्क नम्बर, सरकार द्वारा स्थापित हेल्पलाइन नम्बरो के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करती है और अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों और मिथ बस्टर्स के वर्गों को समर्पित करती है।

kashmiri student

‘सर’का’र की वेबसाइट पूरे देश के लिए डेटा प्रदान कर रही है इसलिए हम घाटी के लोगो के लिए कश्मीर के सभी डेटा को एक स्टॉप पर संकलित करने का विचार लेकर आए है। हम प्रमुख सचिव रोहित कंसल के ट्वीट के इंतजार करते ह ओर उस जानकारी को अपने पेज में शामिल करते है।

Leave a Comment