खलीदा बेगम ने हज़ के लिए रखें 5 लाख रूपये किए गरीबों को दान, पूरे भारत में हो रही तारीफ़

को’रोना वा’य’रस एक ऐसा वा’य’र’स है जो सं’क्र’मि’त लोगो के आने, उनसे हाथ मिलाने आदि सं’क्र’म’ण से फै’ल’ता है। इस वा’य”रस को लेकर बड़े बड़े देशो में वैज्ञा’नि’क खोज कर रहे है और वै’क्सी’न का इंतजाम कर रहे है। लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिली है ।ऐसे हालातो में हर देश और देश के नागरिक जरूरत मंद लोगों की मदद करने के लिए आगे आए है। देश में अधिकतर बि’ज’नि”स लोग, सम्पन्न लोग मदद के लिए लगातार गरीबों की मदद कर रहे है ।

ऐसे हालातो में भी हर नागरिक का फर्ज है कि वो आगे आए। कोई हि’न्दू मु’स्लि’म नही है सबसे पहले बात हम इंसान है और इंसानियत के नाते ही हमे ये काम करना चाहिये। इसी बीच ज’म्मू क’श्मी’र की रहने वाली मु’स्लि’म बु’जु’र्ग म’हि’ला आगे आई है।इनकी सोशल मीडिया पर तारीफ हो रही है। दरअसल, इन्होंने अपने पास रखी हुई राशि को ह’ज करने के लिए रखा था इनके पास 5 लाख रुपए है। जो इन्होंने रा’हत को’ष में दे दिए है।

इन्होंने जरूरमंद लोगो की जरूरत पूरी करने के लिए ये कदम उठाया है। जो बेहद ही पसन्द किया जा रहा है। वा’य’र’स इतनी तेजी से फै’ल रहा है कि स’र’का’र को सारी सुविधाओ को लोक डाउन किया गया है। ऐसे में कई लोगो को भू’ख से सामना करना पड़ रहा है, कोई मजदूरी नही मिल पा रही है। इसी बात को देखते हुए देश के भा’मा’शाह और सरकार ने कई व्यवस्था कर रखी है।

हर जिले के कले’क्टर को खाने खि’लाने के काम को सोपा गया है । सरकार का कहना है कि कोई भी भू’खा न सो’ए। को’रो’ना वाय’र’स से सं’क्र’मि’त लोगो का आंकड़ा दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। सं’क्र’मि’त लोगों की संख्या 1600+ पार कर गई है। म’र’ने वालों की संख्या 35+ हो गई है। इस ‘म’हा’मा’री से ल’ड़’ने के लिए सर’का’र ने अ’फ’स’रों, कर्मचा’रियों आदि के वे’तन में से 50 फीसदी से 75 फीसदी वेतन लेने की बोला है।

बता दे, बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने भी 25 हज़ार मजदूरों की मदद करने का ऐलान किया है । बता दे, सलमान खान ने बॉलीवुड में काम करने वाले करीब 25 हज़ार म’जदूरों को पैसा देने का फैसला किया है । बता दे,सलमान ने सरकार से इन 25 हज़ार मजदूरों का अ’कॉउंट नम्बर मांगा है । जानकारी के अनुसार सलमान खुद डाय’रेक्ट इन्हें पै’सा ट्रांस’फर करेंगे ।

Leave a Comment

close