खलील अहमद ने रच दिया इतिहास, बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मिला “मैन ऑफ दी मैच” और ..

राजस्थान के क्रिकेटर खलील अहमद ने एक बार फिर अपनी गेंदबाजी का लोहा म न वाते हुए अपनी टीम को महत्वपूर्ण जीत दिलाई। खलील अहमद राजस्थान के टों क निवासी है। उन्होनें आईपीएल में एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन कर पूर्व क्रिकेट रों और क्रिकेट प्रशंसको की दिल जीता हैं। उन्हें बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए कोल का ता के महत्वपूर्ण 3 विकेट झटके। आईपीएल में सनराईज हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले खलील अहमद ने 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट निकाले। उन्हें इसी बेहतरीन गेंदबाजी का ईनाम मिला और उन्हें मैन ऑफ द मैच से नवाजा भी गया।

खलील अहमद का यह 33 माँ आईपीएल मैच था। यह मैच सनराईज हैदराबाद और कोलकाता नाइट राईड्स के बीच खेला गया। खलील अहमद की कसी हुई गेंदबाजी की बदौलत कोलकाता नाइट राईडर्स कम स्कोर पर सिमट गई। कोलकाता की इस करारी शिकस्त में हैदराबाद की टीम से अहमद के अलावा अहम योगदान दिया उ नके ऑपनर बेयरस्टो और वार्नर नें। हैदराबाद के दोनों ने कोलकाता के मैच में आ ने ही नहीं दिया। उन्होनें कोलकाता द्वारा दिया गया 159 का लक्ष्य आसानी से हा सिल कर लिया।

बता दे, कोलकाता की इस आईपीएल में यह लगातार छठी हार हैं अब उसे टुर्नामेंट में बना रहना है तो बाकि बचे 4 मैचों को जीतना होगा। कोलकाता की प्लेऑफ में पहुँचने की राह आसान नजर नहीं आती है। कोलकाता का दस मानों में 8 अंक है। कोलकाता और हैदराबाद के बीच खेला गए मैच को आसानी से गवाने के कारण क प्तान कार्तिक को अफसोस भी करना पड़ा था। क्योंकि यह पिच बल्लेबाजों के अनु कूल थी। कोल काता के ऑपनर बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत दी लेकिन बाकी के खि लाड़ी अंजाम तक नही पहुँचा पाएं। हैदराबाद ने कोलकाता द्वारा दिया गया लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

बेयरस्टो ने 43 गेंदो में 80 रन जबकि वार्नर ने 38 गेंदों में 67 रनों की तेज तर्रार पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट के लिए 12.2 ओवर में 131 रन जोड़कर लगभग मैच अपनी ओर कर लिया था। कोलकाता की ओर से क्रिस लीन से सबसे ज्यादा 51 रन बनाए उन्होनें 47 गेंदो का सामना किया। वही रिंकु सिंह ने 25 देंगे में 30 रन और ऑपनर सुनिल ने 7 गेंदो में 25 रन बनाए। सनराईड हैदराबाद की ओर से खल्ल अहमद के अलावा भुवनेश्वर कुमार ने 35 रन देकर 2 विकेट लिए।

राशिद खान ने 23 रन देकर 1 विकेट लिया। वही संदीप शर्मा ने 37 रन देकर 1 वि के ट लिया। केकेआर को लिन और नरेन से तेजतर्रार शुरुआत जरुर दिलाई लेकि न वो लम्बा स्कोर रोकने में असफल रहे। पिंच हिटर रेल ने 9 गेंदो पर 15 रन बना ए। उन्होनें भुवनेश्वर की देंगे पर 2 छक्के भी लगाए। यह आईपीएल में दूसरी बार है जब रसेल 40 रन से कम स्कोर पर आऊट हुए हो।

Leave a Comment

close