जा’मि’या में प्र’दर्शन कर रहे छात्रों को सिखों ने लं’गर खिलाया,बोले- गुरूद्वारे के दरवाज़े खोल दो, वीडियो देखें

नाग’रिकता सं’शोधन बि’ल को लेकर देशभर में वि’रो’ध प्र’दर्शन देख’ने को मिल रहा है। CAB बि’ल जब लो’कसभा में पास हुआ तब सबसे पहले अस’म के स्टू’डेंट्स ने इस बि’ल के वि’रो’ध में प्रो’टेस्ट शुरू किया। बिल राज्य’सभा में पास होने के बाद दि’ल्ली में स्थित जा’मिया मिलि’या इस्ला’मिया के छा’त्र ओर छात्रा’ओं ने भी वि”रोध शुरू किया है। बता दे, जामिया के स्टू’डेंट्स का प्रदर्श’न अभी तक भी जारी है। उन्होंने जामि’या में ही प्रो’टेस्ट जारी रखे हुए और रा’त दिन बैठक’र प्रो’टे’स्ट कर रहे है ।

आपको बता दे, बीते दिनों ही जा’मिया में इस बि’ल के वि’रो’ध में पु’लिस और छात्रों’ भी आ’मने सामने आए थे । इसके बाद छात्रों को कंट्रोल करने के लिए ला;ठीचार्ज और आं;सू गैस के गो;ले छा;त्रों; पर छो;;ड़े गए थे। जिसमें बहुत लोग घाय;ल भी हुए थे है। बता दे, जा;मिया मिलि;या; के समर्थ;न में देश की 25 से अधिक यूनि;वर्सिटी ने इस ;स्थान की मदद के लिए आगे आई थी। जामि;या मिलिया के प्रति एकजुट;ता दिखाने के लिए अमेरिका की 19 यूनि;वर्सिटी, इंग्लैंड , बर्लिन आदि के विभिन्न छात्र भी आगे आए है।

आपको बता दे कि प्रदर्श;नका;रियों को खाने पीने की चीज़ो को प्रदान करने वाले खा;;लसा एंड स्वम सेव;का एक दिल को छूने वाला वीडि’यो सामने आया है। इस वीडियो की सभी तारीफ कर रहे है। बता दे कि प्रदर्श”न करने वालो के लि’ए सिख ने जा’मिया आकर भी समर्थ’न दिया था। खालसा एंड के अधिकारी’क ट्वि’टर हैं”डल ने प्रोटेस्ट लोकेशन पर अपने स्व’यंसेवक की तस्वीर भी साझा की है।

उन्होंने लिखा है कि ‘हमारी खालसा एंड इंडिया टीम दिल्ली में प्रदर्शन’का’रियों को गर्म चाय और ना’श्ता परोसती हुई ‘ खा’लसा एंड के फाउंडर ओर सीईओ रनविन्दर सिंह से कहा है कि प्रिय भारत और दिल्ली के सिख कृपया उन छा’त्रों के लिए गुरुद्वा’रे के दरवाजे खोले जो अधिकारियों द्वारा प्र’ति’ब’न्ध के कारण के लिए सं’घ’र्ष कर रहे है।

आपको बता दे कि ट्विटर पर एक यूजर ने @ Hussain -MD- ने 15 सेकंड का एक वीडियो ट्वीट किया है। वीडियो शेयर करते हुए हुसैन ने लिखा है कि यही कारण है की लोग इन्हें ‘सिंह इज किंग’ कहते है। सिखों ने प्रद’र्शनका’रि’यों के लिए लं’गर की व्यवस्था की है।

Leave a Comment

close