कुवैत ने इसराइल के उत्पादों को बेचने वाली दुकानों को किया बन्द, सामान किया जब्त, जानिए

फ्रांस के खिला’फ पै’गम्बर मोहम्मद सल्लाहु अलैहि वसल्लम का गु’स्सा फू’ट रहा है । कुवै’त के वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय ने आठ दुका’नों को Ban कर दिया है । इनमें से 7 दुकानें फ्रांस के प्रो’डक्ट बेच रही थी जबकि 1 दुकान इस्राईल के प्रोडक्ट बेच रही थी। इस पूरे मा’मले की आगे की का’र्यवा’ही के लिए लोक अभियोजन में भेज दिया है ।

मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा है कि कुवैत सिटी के शुआविख क्षेत्र में एक कार पार्ट कंपनी इ’स्राई’ल के बने उत्पाद को बे’च रही थी, निरीक्षण टीम ने पूरी तहक़ीक़तके बाद इस मामले को लोक अभियोजन के पास भेज दिया है । मंत्रालय के अनुसार कुवैत कानून के अनुसार इस तरह के प्रोडक्ट स्थानीय बाजारों में प्र’ति’बंध है ।

kuwait news

मंत्रालय में न्यूज़ एजेंसी को बताया कि जिन दुकानों पर कार्य’वाही हुई उसकी शिका’यत एक उपभोक्ता ने दी थी । का’र्यवाही करने वाले शख्स ने इसे इस्राईल से निर्मित सामान बेच’ने का आ’रोप लगाया था ।उन्होंने आगे कहा कि शिका’यत मिलने पर ,निरीक्षण की टीम को भेजा गया । जांच में पता चला कि ये प्रोडक्ट जा’योनी से संस्था द्वारा बनाया गया था ।

निरीक्षण टीम ने इस्राईल के बने उत्पा’दों को स्थानीय कानू’नों और निय’मो के उल्ल’घंन के बाद सभी सामान ज’ब्त कर लिए है । इसमें इस्राईल में बने टै’ग ले जाने वर्ल्ड बक्से में 77 छोटे आकार के थेर्मो’स्टेट शामिल बताए गए है ।

kuwait ban israel products

कुवैत ने बयान में कहा है कि 7 दुकानों में से 4 ने मंत्री के फ़ेसले का उल्लं’घन किया है । ये 4 दुकानदार नकली स’मान बेच रहे थे जो स्था’नीय कानू’न के अनुसार बड़ा अप’राध है । इसमें एक मछली स्टैंड, एक रेस्तरां, और पैकिंग फैक्टरी शामिल है ।

Leave a Comment