फ्रांस में पैगम्बर मोहम्मद (स.अ.व.) की शान में गुस्ताखी के बाद कुवैत ने लगाया फ्रांस के उत्पादों पर बैन, मुस्लिम देशों से भी की गई अपील …

पिछले कुछ महीनों में फ्रांस में बढ़ते इस्ला’मोफो’बि’या के कारण मु’स्लि’म देशों के संगठन OIC के अलावा दुनिया भर के देशों ने कड़ीं आ’प’त्ति दर्ज कराई है । फ्रांस के राष्ट्रपति द्वारा इ’स्ला’म को लेकर की गई अ’नु’चित टिप्प’णी, पै’ग’म्बर सल्ला’हु अ’लै’हि व’स्स’ल’म की शान में कई गई गुस्ता’खी के बाद फ्रांस सरकार द्वारा लगातार मुस्लि’मों को परे’शान किया जा रहा है ।

इस बीच कुवैत ने फ्रांस के खि’ला’फ बड़ा कदम उठाते हुए फ्रांस से बने सभी सा’मा’नों को ह’टा देने का शाही फरमान जारी हुआ है । आपको बता दे, कुवैत का ये फैसला उस समय आया है जब मु’स्लि’म देशों के संगठन ने फ्रांस को कड़ीं चेता’व’नी जाती करते हुए फ्रांस के रा’ज’ने ‘ताओं को स्पष्ट कहा है ये उनकी राजनी’ति के चलते ऐसा हो रहा है । OIC ने कहा कि फ्रांस को इस पर जल्द से जल्द रो’क लगानी चाहिए ।

france news

बता दे, कुवैत में लगभग हर सुपर मार्किट में फ्रां’सके बने हुए उत्पादों को बै’न करने शुरू कर दिया है । कुवैत के सुपर मार्किट में फ्रांस से बने हुए समानों’ को नही खरीदने की भी अपील की जा रही है ।आपको बता दे, फ्रांस में लागातर इ’स्ला’म के खिला’फ दुष्प्र’चा’र किया जा रहा है ।

जिसके बाद वहां पर आखिरी पैग’म्बर मो’हम्मद स’ल्लाहु अलैहि’ वस्स’लम की शा’न में गु’स्ता’खी की गई थी । इसके बाद ही कुवैत ने ये अहम फैसला लेते हुए फ्रांस पर आगे भी कड़ीं चे’ता”वनी जारी की है ।कुवैत ने फ्रांस के खिलाफ सभी मु’स्लि’म देशों से एक’जुट होने के लिए कहा गया है ।

france news

कुवैत ने ऑफिशियली बयान जारी कर कहा है कि फ्रांस में बने उत्पा’दों पर जल्द से जल्द बे’न लगाए । आपको बता दे, कुवैत में सह सुपरस्टार ने #prophetmuhammad sallahu alahi wasslam के बचाव में आधि’कारिक तौर पर फ्रांस में बने उत्पा’दों को बै’न करने के लिए कहा गया है ।

Leave a Comment