आमिर खान को भारत जैसी लोकेशन तुर्की में मिली, जानिए किस फिल्म की कर रहें है तुर्की में तैयारी

आमिर खान जाने माने वाले हीरो है। जिन्होंने कई फिल्मों में अपना नाम कमाया है। आमिर खान अपनी अपकमिंग मूवी लाल सिंह चड्डा की शूटिंग के तुर्की में करने के लिए गए है। इस बात की जानकारों तुर्की के संस्क्रति और पर्यटक स्थल ने दी है।कोरोना वाइरस की वजह से इस फ़िल्म की शूटिंग अधूरी ही रह गई थी। मंत्रालय ने एक बयानमें कहा है कि बोलिवुड सुपरस्टार अपनी फ़िल्म के बाकी आधे भाग को पूरी करेंगे।

जो 1994 को तुर्की में टॉम हैंक्स द्वारा अभिनीत अमेरिकी कॉमेडी ड्रामा का रीमेक ही है। इस फ़िल्म में आमिर औ र करीना कपूर 9 साल बाद एक साथ नजर आ रहे है। लेकिन सबसे खास बात यह है कि अमीर खान है जो सरदार बनकर लोगो का दिल जीत रहे है। इस फ़िल्म में वो सरदार में शूटिंग कर रहे है। उन्होंने इस मे दाढ़ी बड़ाई हुई है और सर पर सरदार पगडी बान्धे हुए है।

laal singh chaddha

देश मे फ़िल्म की शूटिंग के लिए प्रारम्भिल कार्य के लिए तुर्की मंत्रालय सहयोग देगा। बताया जा रहा है कि इस फिल्म की शूटिंग अभी बाकी है। जिसे फ़िल्मकेयर्स जल्दी से पूरा कर पोस्ट प्रोडक्शन का काम शुरू करना चाहते है। हॉलीवुड मूवी फारेस्ट गम्प 6 ऑस्कर जितने वालो फ़िल्म है।आपको बता दे, फ़िल्म एक्टर आमिर खान की सोशल मिडीया पर एक तस्वीर भी बीते महीनों वायरल हुई थी जिसमे में तुर्कि सदर रजब तैयब एर्दोगन के साथ नजर आए थे ।

बता दे, तुर्की सदर रजब तैयब की अगुवाई में बीते 4-5 सालों में सीरियल से रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है । तुर्की ने बीते सालों में मुस्लिम इतिहास से सम्बंधित सीरियल की बाढ़ सी आ गई है । यह कहानी शुरू होती है काई कबीले के सरदार सुलेमान शाह के एक सीरियल से ।

laal singh chaddha

इस सीरियल के वायरल होने के बाद तुर्कि में मुस्लिम इतिहास से जुड़े सीरियल की बाढ़ आ गई,जिसमे उस्मानिया सल्तनत के ऊरुज और जवाल को दिखाया गया । इसी कड़ी में Dirilis Ertugural ने टेलीविजन के सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए कई देशों में सबसे ज्यादा देखे जाने वाला इस्लामिक सीरियल बन गया ।

Leave a Comment