फिलिस्तीन के समर्थन में उतरा लेबनान, इसराइल पर दागे चार रॉकेट, लगा इस संगठन पर आरोप

इज’राय’ल और फि’लि’स्ती’न के बीच चल रही जं’ग ख’त्म होने के ब’जाए और ज्यादा ते’ज होती जा रही है, अब इसमें दूसरे प’ड़ोसी देश फिलि’स्तीन के स’मर्थन में आते हुए दिख रहे है। इज’राय’ल और फि’लिस्ती’न के बीच चल रहे त’ना’व को दूर करने की अ’पील अमे’रि’का से लेकर सयुं’क्त रा’ष्ट्र कर चुके है, लेकिन इ’सरा’इल मैंने को तैयार नहीं है।

अब इस पुरे मामले में जिस तरह से लेबना’न की एंट्री हुई है उससे ल’ग रहा है कि अब बात और बि’ग’ड़ सकती है और दोनों ओर से ह’म’ले ते’ज हो सकते है। अलज’जीरा के अनुसार लेब’नान की तर’फ से इ’ज’रा’यल की ओर 4 रॉकेट दागे गए है। इस पूरी ख’बर साम’ने आने के बाद ह’ड़’कं’प म’च गया है। बता दे, इसके जवाब में इ’जरा’यल ने हवा’ई ह’म’ले भी किए है। बता दे अब तक गा’जा प’ट्टी में 300 से अधि’क लोग श’ही’द भी हो गए है।

lebnan hindi news

वही इज’राय’ल के वि’रो’ध में कई देश सा’मने आ चुके है। इसमें अरब मु’ल्को के अ’लावा रूस, चीन ने भी बयान जारी किया है। लेब’नान की तरफ से 4 रॉ’केट उत्तरी इज’राय’ल में दा’गे गए। जिनमे से 2 समुद्र में गिरे, 1 रॉकेट खु’ले इ’लाके में जब’कि एक ह’वा में मा’र गि’रा’या है। इ’जरा’यल पर हुए रॉके’ट ह’म’लो में ले’ब”नान में स’क्रिय ‘हि’जबु’,ल्लाह द्वारा अंजा’म देने की बात भी सामने आई है।

स्था’नीय अधिका’रियों ने कहा है कि यह रॉके’ट दक्षिण वे कल्या’लेह गां’व से दा’गे गए है। इस दौ’रान कम से कम 4 रॉके’ट लेब’नान के क्षेत्र में भी गिरे है।बता दे लेब’नान का संगठ’न हि’जबु’ल्लाह इज’राय’ल द्वारा फि’लि’स्तीन ओर किए गए ह’म’लो और अमे’रि’का के इजरा’यल सम’र्थक रुख से भी का’फी ज्यादा नारा’ज है।

lebnan hindi news

वही ह’मास के अल अक्सा रेडियो ने बता’या है कि गा’जा ‘सिटी पर हुए हवाई हम’ले में उसके एक संवाद’दाता की भी मो’त हो गई है जबकि कई परि’वार के घर भी त’बा’ह हो गए है। लेबनान की और से चार रॉ’केट दा’गे गए जो उत्तरी इजरा’यल में जा’कर गिरे ।

Leave a Comment