लीसेस्टर सिटी टीम बनी फुटबॉल चैम्पियन तो लहराया मैदान पर फिलिस्तीनी झंडा, दुनिया पर में हो रही तारीफ

इज’राय’ल द्वारा लगातार फि’लि’स्ती’न पर की जा रही हिं’सा पर 300 से ज्यादा फिलि’स्ती’नी शही’द हो गए है, इसमें बच्चे से लेकर बे’कसू’र महिलाएँ शामिल है। इसके अलावा दुनियाभर के कई खिलड़ि’यों ने भी फि’लि’स्तीन का सम’र्थन भी किया है। हाल ही में लीसेस्टर सिटी फुटबॉल खिलाड़ी हमजा चौधरी और वेस्ले ने बीते दिनों की शाम को फिलि’स्ती’नी झं’डा ल’ह’राकर चेल्सी पर अपना एफए विश्व कप का जश्न भी बनाया है।

इस दौरान उन्होंने फिलि’स्ती’न का झंडा लहरा’कर एक’जुटता का पैगाम दिया है।बता दे कि ऑनला’इन,सोश’ल मी’डिया यूजर ओर कई प्रशंस’को ने भी फुट’बॉल खिलाडीयो की एकजु’टता के कार्य और फिलि’स्तीन के लोगो की और ज्यादा आ’वाज बढ़ाने के लिए भी उनकी प्रशं’सा की है।इससे पहले भी इ’जरा’यल ओर

leicester palestinian flag

फि’लि’स्ती’न के ऐसे हाला’तो को देखते हुए कई खि’लाड़ियों ने सम’र्थन भी किया है। यूके में फिलिस्तीन के रा’जदूत हुमस जोमलोट ने लीसेस्टर सिटी फुट’बॉल क्लब को एक पत्र भी लिखा है। जिसमे उन्होंने चौध’री और वेस्ले फोफना को उनके इस समर्थन के लिए धन्य’वाद भी दिया है। इससे पहले भी तुर्की के एक

फुट’बॉलर टीम ने ओ’जील मेसुत ने भी फिलि”स्तीन के लोगो के सम’र्थन और एकजु’टता को अलग ही अं’दाज में जा’हिर भी किया था। फि’लि’स्तीनी लोगो के प्रति समर्थन और एकजुटता दिखाने के लिए तुर्की के प्लेयर्स ने Free Palestine नामक शर्ट को भी सभी प्लेयर्स ने पहना हुआ था।

leicester palestinian flag

उनके इस तरह को वी’डियो और फ़ोटो को सोश’ल मी’डिया पर वाय’रल भी किया गया था। उनके इस का’रनामो को देखते हुए तुर्की के राष्ट्र’पति ने भी उनका समर्थन किया था। उन्होंने कहा था कि हम फि’लि’स्तीन के लोगो के साथ खड़े हुए है।

Leave a Comment