ब्रिटेन के सांसद लॉर्ड नजीर अहमद ने पैगम्बर-ए-इस्लाम के सम्मान के लिए उठाई आवाज,बोले- 2 अरब मुस्लिम ..

फ्रांस के खि’लाफ लगातार पूरी दुनिया के मुस्लि’म एक जुट हो रहे है । कुवै’त , क’तर ,जॉ’र्डन , सऊ’दी सहित कई मुलको में फ्रांस के प्रोडक्ट को बैन किया जा रहा है । इन देशों के सुपर’मार्किट से प्रोड’क्ट को हटाया जा रहा है । बता दे, खबर ब्रिटेन से है । जहाँ पड़ ब्रि’टिश हाउस ऑफ लॉर्ड के मुस्लि’म बोर्ड के सदस्य लॉर्ड नजीर अह’मद ने फ्रांस द्वारा इस्ला’म पर आपत्ति’ज’नक टिप्पणी करने और पैगम्ब’र मो’हम्मेद सल्ला’हु अ’लैहि व’सल्लम का अप’मा’न करने के बाद क’ड़ीं प्रतिक्रिया दी है ।

ब्रिटिश संसद के ऊपरी सदन के लिए नियुक्त किए गए पहले मु’स्लिम लॉर्ड नजीर अहमद ने ट्विटर पर सभी से पैग’म्बर मो’हमद सल्ला’हु अलै’हि वसल्ल’म के लिए सम्मान का आग्रह किया है । उन्होंने लिखा है कि दया करने वाले पै’गम्बर मो’हम्मद सल्ला’हु अ’लैहि वसल्ल’म का हम सब को सम्मान करना चहिये ।

load nazir ahmad news

उन्होंने कहा कि दुनिया भर के 2 अरब मुस्लि’म उनको अपने माता पिता से अधिक प्यार करते है। उन्होंने कहा कि हमारे पै’गम्बर मोह’म्मद सल्ल’हु अलै’हि वसल्ल’म का सम्मान करें जैसे मू’सा और यी’शु के सम्मान करते है ।आपको बता दे, इस महीने की शुरुआत में फ्रांस के राष्ट्रपति मेक्रोन ने इ’स्लाम को सं’कट बताते हुए स’ख्त’ कानू’न बनाने की बात कही थी ।

उन्होंने कहा था कि फ्रांस में इस्ला’मी आतं’कवा’द से निपटने के लिए वो एक कानू’न बनाने जा रहे है । इसी दौरान उन्होंने इस्ला’म के लिए अप’शब्द भी कहे थे जिसके बाद फ्रांस में एक टीचर ने पैग’म्बर मोहम्म’द स’ल्लाहु अलैहि वसल्ल’म का एक कार्टू’न बनाया था जिसके बाद एक बयान में फ्रांस के राष्ट्रपति ने उस टीचर का स’मर्थन किया था ।

load nazir ahmad news

बता दे, इस मामले ने पूरी दुनिया के मु’स्लिमो को एकजुट कर दिया है । फ्रांस के राष्ट्रपति मेक्रोन द्वारा फ्रांस के एक टीचर द्वारा बनाए गए नबी ए पाक सल्ला’हु अ’लैहि वसल्ल’म के कार्टून के बाद फ्रांस द्वारा समर्थन करने के बाद लागातर दुनिया भर के मुस्लि’म ने फ्रांस के प्रोड’क्ट का बहिष्का’र करने का निर्णय लिया है ।

Leave a Comment