ट्रक ड्राइवर को मिल रही 72 लाख सैलेरी, कहा- इतना तो मेरा बॉस भी नहीं कमाता

ब्रिटेन के सुपरमार्केट में ट्रक ड्राइवरों की जितनी अच्छी सेलरी दी जाती है उतनी तो हमारे देश मे बड़े से बड़े इंजीनियरिंग को नही मिलती है। यह बात बिल्कुल सच है।वहां के प्रमुख सुरमार्केट में ट्रक ड्राइवरों की नोकरीं करने वाले को लगभग 70,000 पाउंड यानी कि लगभग 70,88,515 रुपए वार्षिक

सैलरी भी दी जाती है। इतना ही नही उन्हें 2000 पाउंड यानी कि लगभग 2,02,612 रुपए का बोनस भी दिया जाएगा। टेस्को जैसी सेंसबरी जैसी कम्पनियों के रिकॉर्ट्स ट्रक ड्राइवरों को भी अच्छी खासी रकम भी देते है। क्योकि वह राष्ट्रीय स्तर पर 100,,000 ड्राइवरी की कमी भी वहां पर है।

lorry truck drivers offered 72 lakh rupees annual salary

इस पेशे में अनुभवी लोगो को सुरमार्केट को स्टॉक बनाए रखने के लिए उनकीसेवाओ के बदले लाखो रुपए ही वेतन का व्रद्धि का लालच दिया भी जा रहा है।17 सालो से ट्रक चला रहे बेरी नाम के एक ट्रक चालक का इस बात का दावा है कि उसे एजेंट द्वारा दो साल के

अनुबंध पर 2,000 पाउंड के बोनस पेपर पर हस्ताक्षर करने के लिए सम्पर्क भी किया जा रहा है।बीबीसी 5 से लाइव बात करते हुए उन्होंने कहा है कि उन्हें सप्ताह में 5 रात की ड्यूटी के पहशक्ष भी की गई थी। जिसमे शनिवार के लिए डेड गुना था।

lorry truck drivers offered 72 lakh rupees annual salary

उसने कहा है कि इस उद्योग में उन बेहद ही चोकाने वाली बात भी मालूम होती है। उन्होंने आगे बताया है कि जिस अज्ञात कम्पनी ने उन्हें नोकरीं दी है है उसमें टेक्सो और सेंसबरी भी शामिल है।

Leave a Comment

close