लूलू ग्रुप के मालिक यूसुफ अली निजी हेलीकॉप्टर से पहुँचे भारत वोट डालने , जानिए वोट डालने के बाद क्या कहा ?

लूलू ग्रुप के मालिक यूसुफ अली अपनी पत्नी के साथ हेलीकॉप्टर से भारत में लोकसभा चुनाव में वोट डालने पहुँचे । यूसुफ अली भारत के नागरिक है और खाड़ी देशों में रहते है । वह अपने निजी हेलीकाप्टर के साथ केरल मे पहुँचे । लूलू ग्रुप के बॉस ने भारत मे चल रही 17 वी लोकसभा चुनावों में अपना क़ीमती वोट डाला । वह मूल रूप से केरल के त्रिचूर जिले के नततीका के रहने वाले है । अली अपने निजी विमान से भारत आए । उन्होंने भारत में कोच्चि हवाईअड्डे पर प्लस गल्फ स्ट्रीम जो कि 14 सीटर जेट था।

जिसकी कीमत तकरीबन 50 मिलियन डॉलर (Dh183.6 मिलियन) बताई गई ने बेहद स्टाइलिश तरीके से लेंडिंग की । उन्होंने कोच्चि से ही विमानों की अदला बदली की और फिर अपने गृहनगर के लिए उड़ान भर दी ।बता दे ,उन्होंने उन्होंने अपना बचपन केरल में ही बिताया था ।अली ने केरल में अपने गृहनगर मोपिला प्राइमरी स्कूल में मतदान किया । सबसे रोचक बात यह है कि यूसुफ अली ने इसी स्कूल में पढ़ाई भी की है ।

वोट डालने के बाद यूसुफ अली ने कहा कि वह यह जानकर खुश है कि उन्होंने देश के लिए कुछ किया है । उन्होंने ये भी कहा कि चाहे आप कितना भी सफल होजाए लेकिन अपने देश के प्रति आपने क्या किया है ये काफी अहम रखता है ।अली ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि वोट डालने देश के हर नागरिक का कर्तव्य है । उन्होंने कहा कि आप अपना वोट डालेंगे तो आपका नागरिक के रूप में भी योगदान रहता है।

आप इससे अच्छी राजनीति को चुने या बुरी राजनीति को चुने या इसपर बात करे , लेकिन आप जब तक वोट नही डालोगे तो सिस्टम का हिस्सा नही बन पाओगे ।आपको सिस्टम में रहने के लिए वोट डालने जरूरी है ।भारत का संविधान हम सब को वोट डालने का अधिकार देता है ।इसलिए आप इसका प्रयोग करे । अपने मत का प्रयोग करे । मत का प्रयोग करते हुए विवेकपूर्ण निर्णय ले ।आप अगर वोट नही करते है तो आपको किसी को अच्छा कहने और बुरा कहने का भी अधिकार नही है ।

Leave a Comment

close