मलेशिया के पीएम उमराह के लिए पहुँचे जेद्दा, काबे की अंदर से करेंगे जियारत

को’रो’ना वा’इर’स की वजह से स’ऊदी अरब में स्थित म’क्का और मदीना श’रीफ पर किए जाने वाले हर साल के ह’ज’ को स्था’गित कर दिया गया था।ह’ज साल में एक बार किया जाता है। ला’खों की तादात में हा’जी ह’ज करने के लिए भी जाते है।

इसी तरह मले’शिया के प्रधनमंत्री भी उमरा’ह करने के लिए स’ऊदी अ’रब में स्थित जे’द्दमे पहुँच गए है। मले’शिया केप्रधा’नमंत्री का सऊ’दी अधिका’रियों ने स्वागत भी किया है। मलेशि’या में स’ऊदी अर’ब के राज’दूत मह’मुद क’त्तन के द्वारा किंग

malaysian pm umrah

अ’ब्दुलअजी’ज अंत’राष्ट्रीय ह’वाई अड्डे के आ’गमन पर मो’हमद यासीन, जो एक इकराम पहने हुए थे उन्होंने भी इनका स्वा;गत किया है। जे’द्दा के ग’वर्नर प्रिं’समि’शाल बिन मजीद बिन अब्दुलअजीज और अन्य अधि’कारि’योंद्वारा भी मुबार’कबाद पेश की गई है।

इतना ही नही उनको का’बा शरी’फ में अंदर आने का अवसर भी मिला है। उनकी पत्नी नुरेनेअ’ब्दुल रह’मान भी उनके साथ उम’राह करने के लिए आई है।ह’ज करने के साथ साथ लोग उमरा’ह करनेके लिए भी जाते है।

malaysian pm umrah

स’ऊदी अ’रब में स्थित यह एक पवि’त्र स्थल है जहां पर जाने के लिए हर मु’स्लिम श’ख्स की ख्वा’इश रहती है। हज बकरा ई’द में किया जाता है। ईदु’लजुहा की चांद की10 तारीख को ह’ज किया जाता है और हा’जी लोग कुर्बा’नी भी देते है। उसके बाद शैतान को कं’क’ड़ भी मा’रे जाते है।

Leave a Comment