सर्वे : बंगाल में ममता दीदी की वापसी, कांग्रेस दिखाएगी तमिलनाडु, असम में दम, जानें पाँच राज्यों के अनुमान

5 राज्यो में चुनाव को लेकर सर’गर्मि’यां तेज है। इन 5 राज्यो में चुनाव का प्रचा’र बहु’त ते’जी से हो रहा है। सभी राजनी’तिक दल चु’नावी प्रकिर्या को लेकर तैया’री कर रहे है। पश्चि’म बंगाल, असम ,के’रल, तमि’लनाडु और पुड्डु’चेरी में सिया’सी दल चु’नाव जी’तने के अ’भिया’न में लगे हुए है ।

इसी बीच इन राज्यो में कि’सकी सरकार बनेगी इसको लेकर टाइम्स नाउ और सी वोटर ने सर्वे भी किए है।सर्वे के अनुसारके’रल में लेफ्ट डे’मोक्रे’टिक फ्रंट के फिर से वा’पसी की संभा’वना है। एलडीएफ कुल140 सीटों में से 82 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है। वही यूनाइटेड डेमोक्रे’टिक फ्रंट 56 सीटों पर जीत हासि’ल कर सकते है।जबकि बी’जेपी के’वल एक सीट जीत सकती है।

mamta banerjee

सर्वे के अनुसार तमिलनाडु में सत्ता बदलने के संकेत मिले है। अन्नामुद्रक की अगुवाई वाली गठबंधन को सिर्फ 65 सीट मिलने का अनुमान है। वही डीएमके के नेतृत्व वाली यूपीए गठबंधन को 158 सीटों पर जीत मिलसकती है । कुल मिलाकर तमिलनाडु में यूपीए की सरकार बनने के संकेत भी मिलते है।

वही पुड्डुचेरी में एनडीए की सरकार बनने की संभावना है। सर्वे केमुताबिक, 30 विधानस’भा सीटो में से उसे 16 में से 20 सीटें मिल सकती है।इस चुनावी सर्वे के मुताबिक असम में बीजेपी फिर वापसी कर सकती है । सर्वे के मुताबिक असम में एनडीए गठबंधन को 126 में 67 सीट मिलने का अनुमान है।

mamta banerjee

यूपी’ए इस बार बेहतर प्रदर्शन कर सकती है। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कोंग्रेस को 154सीट मिलने का अनुमान है जबकि बी’जेपी को 64सीट मिल सकती है । पिछके चुनाव 2016 में टीएमसी ने 211 सीट पर जीत हासिल की थी।

Leave a Comment