शक्स ने 2100 रूपये में जो चीज खरीदी, वह 360 करोड़ की निकली

एक अमेरिकन शख्स महज एक आर्टवर्क को 2100 रुपए में खरीदकर लाया। जब उसे इस आर्टवर्क के बारे में पता चल और इसकी कीमत सुनते ही उसके होश भी उड़ गए। वह शख्स एक झटके में ही करोड़पति भी बन गया।

मिरर यूके की एक रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दे कि उस शख्स ने अपना नाम गोपनीय भी रखा। वह मेससुचेट्स का भी रहने वाला है। उसने हाल ही में आर्टवर्क सेल यू ही एक माँ बच्चे की तस्वीर को खरीदा था। यह स्केच उस मशहूर आर्टवर्क को रेप्लिका भी लगा।

man buys artwork just 2100 rupees news 2021

जिसने महज ही उसको 2100 रुपए भी खरीदा । हालांकि उस शख्स ने जब इसे खरीदा तो उसे बिल्कुल भी इस बात का अंदाजा नही था कि यह कितनी कीमती है। इसे यह भी नही पता था कियह सदी पुराना है। यह बिल्कुल ही ओरिजनल है।

दरअसल पीले कपड़े पर बने इस स्केच को 15 वी शताब्दी में बनाया भी गया था। इसे दुनिया के मशहूर मोनीग्राम्स ने भी बनाया था। एक रिपार्ट के मुतबिक यह पुर्नजागरण काल के जर्मन आर्टिसर के ओरिजनल आर्टवर्क भी है। जिसे अमेरिका शक्स ने 2100रुपए में खरीदा था।

man buys artwork just 2100 rupees news 2021

इस आर्टवर्क की स्टडी करने के बाद इसकी कीमत 368 करोड़ रुपए भी आंकी गई है। इस स्केच को देखकर आर्टवर्कर भी हैरा’न रह गए है।उनका कहना है कि आखिर इतनी ज्यादा कीमत वालायह स्केच कैसे उस शख्स के हाथ भी लग गया। उसे बेचने वाले भी अंजान रहे है।

Leave a Comment

close