मंसूर अली खान से शादी करने के बाद शर्मिला टैगोर बन गई थी मुस्लिम, बन गई थी आयशा बेगम

शर्मिला टैगोर ने अपने समय मे अपनी खूबसूरती से लाखों लोगों के दिलों में जगह भी बनाई थी। शर्मिला के चाहने वाले लाखो लोग थे। जिसमे क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी भी शामिल थे। शर्मिला ने क्रिकेयर मंसूर अली खान पटौदी से शादी भी की थी। लेकिन क्या आप जानते है कि न सिर्फ दोनों की लव स्टोरी चर्चामे थी

बल्कि दोनों की शादी ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थी। इतना हु नही शर्मिला टेगौर ने मंसुर से शादी करने के लिए अपना ध’र्म भी बदल दिया था। शादी के लिए शर्मिला ने जब अपना धर्म बदल लिया था तो उन्हीने अपना नाम आ’यशा बे’गम रखा था।निका’ह के बाद शर्मिला भी पटौदी परिवार का हिस्सा रही थी।

mansoor ali khan pataudi

साल 1965 में दोनों को इस बात का अहसास हो गया था जब पहलीं बार एक कॉमन दोस्त के जरिए मिले थे।ऐसे तो मंसूर सभी को अपना फैन्स भी बना लेते थे ओर शर्मिला को वह खूब पसंद भी करते थे। लल्लनटॉप को दिए गए एक इंटरव्यू में सोहा अली खान ने बताया है कि शर्मिला को अपनी तरफ अट्रै’क्ट करने के

लिए टा’इगर ने एक बार उनके पास 7 रेफ्रि’जरेटर भेज दिए थे।सोहा ने आगे कहा कि अ’म्मा ओर अ’ब्बा एक पार्टी में मिले। अब्बा को अम्मा बहुत पसन्द थी। वह अम्मा से बात करना चाह रहे थे लेकिन अ’म्मा उनको रेस्पॉ’न्स न’ही दे रही थी।

mansoor ali khan pataudi

अब्बा ने फिर उनके घर पर 7रेफ्रिजरेटर भी भेज दिये शा’यद कोई बात बने। अम्मा ने फिर अब्बा को फ़ो’न भी किया और पूछा भी यह सब क्या है। ऐसे ही बात शुरू होते हुए चली गई।

Leave a Comment