कौन है मौलाना बदरुद्दीन अजमल, जिन पर असम चुनावों में कांग्रेस को है बड़ी उम्मीद, जिन पर BJP है …

असम विधानसभा चुनावों में बी’जे’पी अगर जिस व्यक्ति की बार बार बात कर रही है वो इस राज्य के सबसे ताक’त’वर और असर’दार Muslim नेता मौलाना बदरुद्दीन अजमल है। जो अच्छी खासी मु’स्लिम आबादी वाले इस राज्य में सि’या’सी समी’करण बना बि’गड़ भी सकते है। चुनावों के ए’लान के बाद से ही बदरुद्दीन BJP के नि’शा’ने पर है।

साल 2005 में बद’रुद्दीन अज’मल ने जमी’यत उ’ल हि’न्द में रहते हुए ऑल इं’डिया यूना’इटेड डेमोक्रे’टिक फ्रं’ट ऑफ के नाम से अलग पार्टी भी बनाई थी । अब यह पार्टी अस’म में एक बड़ी पार्टी भी बन चुकी है। इन राज्यो मे अ’जमल की पार्टी कोंग्रेस के साथ चुनाव लड़ रही है । इस गठबं’धन के बाद बी’जेपी वि’चलि’त है बल्कि मौ’लाना पर भी हम’ला’वर है ।

maulana badruddin ajmal
maulana badruddin ajmal

भारत के गृहमंत्री अमित शा’ह ने हाल ही में बदरुद्दीन अ’जमल और कोंग्रेस पर घु’सपै’ठ को श’रण देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि अगर यह जो’ड़ी राज्य मे सत्ता में आ गई तो घुस’पै’ठ के सारे दरवा’जे खोल देगी। ऐसा करके अपने वोट’बें’क को और ज्यादा मज’बूत भी बनाएगी।

असम बीजे’पी के नेता और पिछले चु’नावो में बी’जेपी को सत्ता तक लाने में मह’त्वपूर्ण भूमिका नि’भाने वाले हि’मंत विस्व शर्मा भी अजमल को अ’सम के दुश्मन बता चुके है। हालांकि 15 साल पहले भी वो स’त्ताधारी पार्टियों के लिए किसी ज’रूरत की तरह थे।

maulana badruddin ajmal
maulana badruddin ajmal

सत्ता में चाहे असम गण परिषद हो या फिर CONGRESS बड़े नेता खुद उनसे मिलने उनके घर पहुँचते थे। बद’रुद्दीन अज’मल दुनियाभर में इत्र कारोबा’र भी करते है। उन्हीने अपने पैतृक जिले होजाइ में 500 बिस्तर वाला ग्रामीण अस्प’ताल भी बनवाया है।

Leave a Comment