टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए मोहम्मद सिराज को क्यों किया गया इग्नोर? जानिए सबसे बड़ी वजह

टीम इंडिया के यंग फ़ास्ट बॉलर मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया से लेकर इंग्लैंड तक अपना क’हर भी बरपाया है। लेकिन इस धाकड़ खि’लाडी को आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए 15 सदस्योय भारतीय स्क्वाड में शामिल नही किया गया है।

मोहम्मद सिराज को स्टैंडबाय प्लेयर्स की लिस्ट में जगह नही दी गई है। जिसको लेकर भरतीय क्रिकेट फैंस नि’राश भी है। इन सबके बावजूद अब सवाल यही उठता है कि आखिरकार सिराज को इग्नोर क्यो किया गया है। इसकी वजह टीम सेलेक्शन में ही नजर आ जाएगी।

mohammed siraj

बताया जा रहा है कि जब टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का एलान किया गया तब स्पेशलिस्ट फ़ास्ट बॉलर्सनके तौर पर भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह पर भरोसा जताया गया। यही वजह है कि मोहम्मद सिराज का प’त्ता क’ट गया है।

बता दे कि मोहम्मद सिराज ने अब तक महज 3 टी 20 इंटरनेशनल मैच भी खेले है। जिसमे उन्होंने 49.33 की औसत और 12.33 की इकोनॉमी रेटइसे सिर्फ 3 विकेट हासिल भी किए है। उनका बेस्ट बोलिंग फिगर 1/45 रहा है जो उन्होंने 24 दिसम्बर 2017 को श्रीलंका के खिलाफ मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में भी हासिल किया था।

mohammed siraj

अगर सिराज के आईपीएल करियर की बात की जाए तो उन्होंने मेगा टी 20 लोग के 42 मैचो के 28.33 की औसत और 8.77 की इकोनॉमी रेत से 45 विकेट को हासिल भी किया है। उनके वेस्ट बोलिंग फिगर 4/32 रहा है। आईपीएल में वो कई रिकार्ड अपने नाम कर चुके हैं।

Leave a Comment

close