Dirilis Ertugrul देखने के बाद मैक्सिकन दंपत्ति ने अपना इस्लाम धर्म

स’ल्तनत ए उ’स्मा’निया बनी तु’र्की ड्रा’मा सि’रीज ड्रि’लिस अ’र्तुगल इन दिनो पुरे मुस्लिम जगत मे प्रसिद्द हो चुकी है । और धीरे धीरे पुरी दुनिया मे एक नये रिकार्ड स्थापित करने की दिशा मे कदम बढा रही है । इस तुर्की ड्रा’मा सि’रीज से काफी लोग सका’रात्मक रूप से प्रभावित भी हो रहे है । कुछ लोग तो इसे देखकर इतने मु’तास्सीर हो रहे है कि ‘इ’स्ला’म अपना रहे है ।मैक्सिको से ताल्लुक रखने वाले दम्पति हाल ही मे इस तु’र्की ड्रा’मा सि’रीज ड्रि’लिस अ’र्तुगल से इतने प्रभा’वि’त हुए कि उन्होंने इ’स्ला’म अपना लिया।

यह मेक्सिकन जोडा हाल ही मे इस ड्रामे के एक किरदार अब्दुर्रहमान अल्प उर्फ शाह अल को देखकर काफी मुतास्सीर हुआ ओर कलमा पढकर इ’स्ला’म अपना लिया ओथ मुस्लमा’न बन गये ।अमेरिकन मुस्लिम सोसायटी की 22 वी वार्षिक बैठक के दौरान यह मेक्सिकन जोडा ड्रिलिस अर्तुगल की टीम से भी मिले, टीम के प्रसिद्द अभिनेता के सामने इन्होनें कलमा पढकर इस्लाम अपनाया ओर राह ए हक पर चलने की बात कही ।

mexican couple converted to islam

अमेरि’कन मुस्लि’म काउं’सिल एचके द्वारा इससे जुडा विडियो भी ट्विटर पर शेयर किया जिसमे वो दम्पति बुलन्द आवाज मे कल’मा पडते हुए नजर आ रहे है । टीम के अन्य सदस्यों ने भी उनकी मदद कर उनकी होंसले अफ़जाई की । ड्रिलिस अर्तुगल इन दिनो तमाम मुस्लिम मुल्क मे मशहूर हो रहा है, हाल ही मे पा’किस्ता’न मै इसके पहले सिरीज का उर्दु प्रसारण भी किया गया था ।

जिसे सिर्फ 20 दिन के भीतर ही करीब 138 मिलि’यन लोगो ने देखा जो कि पाकिस्तान की सिनेमा के लिए एक इतिहास है ।तुर्की ड्रामा सिरीज ड्रिलिस अर्तुगल सल्त’नत ए उस्मानि’या पर बनी एक सिरीज है । जो कि, इस्ला’मी दुनिया मे करीब 600 बरस से ज़्यादा वक्त के लम्बे अरसे तक तीन महाद्वीप पर कायम रहने वाली इस्ला;मी स;लतनत के रूप मे जानी जाती है ।

mexican couple converted to islam

1299 से शुरू हुई ये सलतनत 1924 मे जाकर अंग्रेजी हुकूमत के जरिए जवाल का शि’का’र बनी ओर टुट;कर अलग हो गयी । तुर्की से लेकर अरब, हिन्द की ज़मीन पर सल्त;नत कायम करने वाली ये सलतनत अपने आप मे एक इतिहास है इसी वजह से इसकी तारीख भी उतनी ही लम्बी, बेहत’रीन है ।

Leave a Comment

close