मोहसिन शेख डांस से करता है अनोखे अंदाज में ट्रैफ़िक कंट्रोल, वायरल वीडियो देखिये

यातायात नियमो के पालन करना सभी नागरिक का कर्तव्य है। यातायात नियमो में सरकार दिनों दिन सख्ती करती जा रही है। यातायात सरकार ने हैलमेट,एक गाड़ी पर 2 लोग । अगर इनके विरुद्ध कार्य करते है तो ट्रैफिक पुलिस चालान काटती है।ट्रैफिक पुलिस वालों की ये जिम्मेदारी होती है। पिछले दिनों मध्यप्रदेश के रंजीत सिंह सड़क पर व्यवस्था दुरस्त बनाए रखने के लिए काफी चर्चे है ।

आज एक ही इस तरह का एक ट्रेफिक पुलिस चर्चे में है। यह बात है छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर का ट्रैफिक सिपाही मोहम्मद मोहसीन शेख ट्रेफिक कंट्रोल करने एक लिए अपनी ड्यूटी अलग ही स्टाइल में करता है। वो नाचने लग जाता है। सभी गुजरने वाले लोग देखते है। सभी लोग आकर्षित होते है। हाथ मिलाने के लिए उत्सुक भी होते है।

सबसे खास बात यह है कि सब लोग उसके इशारे को समझकर उसको फॉलो भी करते है। मोहसीन शेख का कहना है कि मुझे यह तरीका करने में मजा भी आता है। एक बार मेने रंजीत जी का वीडियो देखा था। जब से मुझे भी अच्छा लगता है। ऐसा करने वाले सिर्फ पुलिस ही नही है आम लोग भी ऐसा कर रहे है। इंदौर की एमबीए स्टूडेंट शुभी जैन डांस स्टाइल से सड़क पर ट्रैफिक को मैनेज करती है।

वही पुणे में स्थित सिमबैसिस इंस्टिट्यूट की छात्रा है, जो की अनोखे अंदाज से ट्रेफिक नियमो के प्रति जागरूकता फैला रही है।ट्रेफिक नियमो में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। गुजरात सरकार ने भी इनमे बदलाव किया है। ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले पर भी जुर्माना है।

Leave a Comment

close