अल्लाहू अकबर :सऊदी रेगिस्तान में सजदे की हालात में मिला सऊदी युवक का शव, वीडियो हुआ वायरल

अरब के रेगिस्तान जिसे अल अरबिया औरएक सहरा भी कहा जाता है। पश्चिमी एशिया में स्थित एक विशाल रेगिस्तान है। सऊ दी अरब का रेगिस्तान जाना माना रेगिस्तान है। ये रेतीला इलाका है। सऊदी अरब में एक 40 वर्षीय शख्स 4 दिन पहले से ही लापता हो गया था। जब उसे पुलिस द्वारा ढूंढा गया तो वो रेगिस्तान के बीच सजदा करते हुए पाया गया।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जुवेर्दो हमुद अल अजायलें रियाद के वादी अल दवासिर में अपने घर से 4 दिनसे लाप’ता है। उस शख्स की हथेलियों और माथे पर रेत के निशान पाए गए है। सजदा करते वक्त ही उसकी मौ’त हो गई। ब’चाव दल ने एक वीडियो जारी किया जिंसमे शख्स का श’व और कार मिली है। इसके साथ ही इस बात का भी पता चला है कि शख्स लकडिया इकट्ठा कर रहा था।

missing saudi found dead while in sujood position

सोशल मीडिया पर स’जदा करते हुएशख्स का वीडियो वा’य’रल हो रहा है और लोग उनके लिए दुआ कर रहे है। सऊदी अरब में पानी की कमी बहुत ज्यादा है। सऊदी अरब के पास अब भूमिगत जल थोड़ा ही बचा है। वो भी बहुत ही नीचे है।एक रिपोर्ट के मुताबिम, पहले यहां पानी के बहुत सारे कुए थे, जिनका इस्तेमाल हजारो सालो से होता आ रहा है।

लकिन जैसे जैसे आबादी बढ़ती गई, भूमिगत जल का दोहन भी बढ़ता गया। यहां पे समुद्र के पानी को पीने लायक बनाया जाता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, सऊदी अरब तेल से हुआ बेशुमार कमाई का एक हिस्सा तो समुद्र के पानी को पीने लायक बनाने में ही खर्च कर देता है।

Leave a Comment

close