मोहम्मद शमी ने कहा- गेंद कही भी डालने पर विकेट मिलता है तो ये मेरे अ’ल्ला’ह का क’र’म है,जानिए

भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य गेंदबाज बन चुके मो;हम्मद श’मी रि’वर्स स्विंग के वि’शे’षज्ञ माने जाते है। श’मी दाए हाथ से गेंदबाजी करते हुए दिखा’ई देते है। श’मी अक्सर सुर्खियों में रहते है । श’मी ने हाल ही के सालों में उनकी गेंदबा’जी को देखते कई दि’ग्गज क्रि’के’टरों ने उनकी जमकर ता’री’फ़ भी की है । उनके क्रि’केट की दुनि’या ला’खो फैं’स तो है ही इसके अला’वा उनके फैं’स कई दिग्ग’ज क्रि’केटर जैसे डे’ल स्टे’न , ‘गावस्कर और स”चिन तेंदुलकर बन चुके है।

बता दे, मोहम्मद श’मी बहुत ज्यादा सुर्खि”यों में चल रहे है। वह अब पूरी दुनिया मे म’शहूर खिला’ड़ी बन चुके है। श’मी की गेंद’बाजी की बदौलत भारत ने बांग्ला’देश के खिला’फ मैच में पारी से जीत हा’सिल द’र्ज” की है। इसके बाद भार’तीय टीम के साथी खिलाड़ी मोहम्म’द श’मी की प्र’शंसा कर रहे है . भार’तीय टीम के तेज गेंद’बाज और श’मी के साथी खिलाड़ी इ’शांत श’र्मा ने भा’रत की जीत पर श’मी को लेकर ब’यान दिया, जो देखते ही देखते वा’य’रल हो गया ।

mohamamd shami

इशांत ने कहा कि शमी कभी भी गें”द डालते है तो उनको वि”केट मिल ही जाता है। इन दोनों के बीच मे म’जा’क भी हुआ था। जिसमे इशा’त शर्मा’ बा’तचीत करते हुए मोह’म्म’द श’मी से कहते है कि श’मी आजकल बहुत ही जब’रद’स्त गेंद’बाजी कर रहे है। जब भी गें’द डालता है वि’के’ट ले लेता है । जब गें’द पै’ड पर लगती है तो आ’उट कर देता है। बल्लेबाज पू’ल मा’र’ता है तो आ’उ’ट हो जाता है।

मैं इससे पूछ रहा हूं कि ऐसा क्या कर रहा है। हमे भी बता दे कि हम तो बी’ट क”रा करा के परे’शा’न है। इशां”त के इस मजा’क पर शमी ने कहा कि मैं कोच और कप्तान की तरफ से फ्री रहता हूं। इसके बाद श’मी ने जो कहा उसने सभी को है’रान कर दिया । श’मी ने ये सब जो भी मैं बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हु यह सब तो अ’ल्ला’ह का क’र’म है। इसके अलावा उन्होंने मज़ाकि’या अंदा’ज में कहा कि ये बि’रयानी का क’माल हैं।

mohammad shami

इसका जवाब श’मी ने हँस’ते हुए कहा है।आपको बता दे, मोह’म्मद श’मी की गेंद”बाजी की च’र्चा आज पूरे वि’श्व मे हो रही है । वेस्ट इंडीज़ के म”शहूर बल्लेबा’ज ब्रा’यन लारा ने भी अपने एक ब’यान में कहा था कि श’मी और भारत के दूस’रे तेज गेंदबाज वेस्ट’इंडीज के 70 के दशक की ति’कड़ी की याद दिलाते है ।

Leave a Comment

close