मोहम्मद सिराज ने IPL में किया अनोखा कारनामा, तोड़ा युसूफ पठान का रिकॉर्ड, आरसीबी को दिलाई जीत

आईपीएल का 16 मुकाबला मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया था। इसमें विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

राजस्थान रॉयल्स पहले बल्ले’बाजी करने के लिए उतरी थी। उसकी शूरुआत बेहद ही खराब थी। राजस्थान की टीम को मो. सिराज नेलगातार 2 ओवर में 2 विकेट लेकर बैकफुट पर भी धकेल दिया।आपको बता दे कि मोहम्मद सिराज ने तीसरे ओवर मेसिर्फ एक रन देते हुए जोसबटलर का विकेट भी निकाला है।

mohamamd siraj rcb

ओपनिंग बल्लेबाज बटलर सिर्फ8 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर बोल्ड हो गए।इसकेबाद राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका मनन वोहरा के रूप में भी लगाहै। जेमिसन की गेंद पर वोहरा केन रिचर्डसन को कैच भी दे बैठे। सिराज नेअपने तीसरे ओवर में राजस्थान के खिलाफ बटलर को बोल्ड करने के बादडेविड मिलर को भी आउट किया।

इसके बाद कप्तान सैमसन बड़ी पारी खेलने में विफल भी रहे और 21 रन बनाकर वांशिगटन सुंदर की गेंद पर आउट भी हो गए।हालांकि इस बाद चहल के1ओवर में शिवम दुबे ने दो छक्कों की बदौलत 17 रन भी बटोरे है।शिवमदुबे ने रिचडर्सन की गेंद पर आउ’ट होने से पहले 32गेंदोपर 5 चौके और 2 छक्के जड़ते हुए 46 रन की पारी खेली है।

mohamamd siraj rcb

सिराज ने अपने शुरुआतु 3 ओवर में महज 14 रन देकर 3 विकेट हसिल किए है। IPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में सिराज ने यूसुफ पठान को भी पीछे छोड़ दिया है।

Leave a Comment