मोहम्मद रिजवान ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, सचिन और मोहम्मद युसूफ के साथ स्पेशल लिस्ट में हुए शामिल

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच गुयाना के मैदान में बीते दिनों ही खेले जा रहे तीन मैचों की टी 20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान टीम के ओपनर मोहम्मद रिजवान ने 36 गेंदों में 46 रन बनाते ही अपने नाम एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना लिया है।

रिजवान 46 रनों के साथ ही वो इस साल टी इंटरनेशनल में अब तक 749 रन बना चुके है। ऐसा करते ही उन्होंने एक कैलेंडर साल में टी इंटरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम भी कर लिया है। इससे पहले यह बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम भी कर लिया है। इससे पहले यह बड़ा रिकॉर्ड आयरलैंड के बल्लेबाजी ऑलराउंडर पोल स्टर्लिंग के भी नाम था।

mohammad rizwan

जिन्होंने साल 2019 में 748 रन भी बनाए है। इसी स्थान पर तीसरे नम्बर पर आयरलैंड के ही केविन आ बारायन का नाम भी शामिल है। जिन्हों बे साल 2019 में 729 रन भी बनाए है। साल 2019 में नीदरलैंड के बल्केबाज मैक्स ओडोड ने 702 रन बनाने का कारनामा भी किया था। इसके अलावा इस लिस्ट में पांचवे

स्थान पर भारत के शिखर धवन ने साल 2018 में उस साल सबसे ज्यादा 689 रन भी बनाए है।आपको बताते चले कि एक साल में वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भारत देश के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम है। सचिन तेंदुलकर ने साल 1998 म 1894 रन भी बनाए थे।

mohammad rizwan

टेस्ट क्रिकेट में यह रिकार्ड पाकिस्तान के पूर्व शानदार बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ के नाम भी है। यूसुफ ने साल 2016 में क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में आग बरसते हुए कुल 1788 रन बनाने का कारनामा भी किया था।

Leave a Comment