मोहम्मद शमी ने भारत को जीत दिलाई तो बोले रोहित- बि’रयानी बनती है भाई आज तो ….

बीते साल वनडे क्रिकेट हो , टेस्ट मैच हो या टी 20 मैच हो मोहमम्द शमी का पूरे साल जलवा रहा । भारत का ये स्टार तेज गेंदबाज बीते साल की तरह इस साल भी भारत को जीत दिला रहा है । 2019 में वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले शमी ने 2020 की शुरुआत भी शानदार तरीके से की । अभी भारत न्यूजीलैंड से 5 मैचों की टी 20 सीरीज खेल रही है, जिसमें भारत ने 3-0 से बढ़त बना ली है ।

भारत ने तीसरा टी 20 मैच कड़ी मेहनत के बाद जीता जिसमें मुख्य योगदान दिया तेज गेंदबाज मोहमम्द शमी ने, जिन्होंने न्यूजीलैंड से जीत छीन भारत को जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई । इस जीत के एक और हीरो रहे रोहित शर्मा जिन्होंने सुपर ओवर के आखिरी की 2 गेंदों पर 2 छक्के जड़कर भारत की जीत कंफर्म की । एक समय न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी 20 मैच में भारत की टीम ने हार मान ली थी ।

लेकिन टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने मैच की आखरी दो गेंदों पर छक्के लगाकर टीम को जीत दिला दी है। विजेता का फैसला सुपर ओवर में हुआ है। रोहित शर्मा को मेन ऑफ द मैच चुना गया है। रोहित ने 40 गेंदो में 65 रनों की पारी खेली थी।हालांकि रोहित शर्मा का मानना है कि भारतीय टीम की जीत के असल नायक वो नही है बल्कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी है।

जिस तरह से शमी ने मैच का सुपर ओवर खेला उसी की वजह से भारत को जीत हासिल हुई है।रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मुझे लगता है कि शमी का आखरी का ओवर जीत दिलाने में बहुत अहम था। उसी की वजह से यह सब हुआ है ना कि मेरे छक्के की वजह से हुआ है। रोहित ने अपनी आगे की बात बढ़ाते हुए कहा कि वो इतना आसान नही था। विकेट अच्छी थी। बल्लेबाज क्रीज पर थे।

एक बल्लेबाज जो बहुत ही ज्यादा 95 रन से खेल रहा था और दूसरा बल्लेबाज उनका सबसे अनुभव खिलाड़ी था।इसलिए मैं शमी को सलाम करता हु जिसने टीम की वापसी कराई और मैच को सुपर ओवर तक लेकर गए। शमी की पहली ही गेंद लगा कि न्यूजीलैंड जीत गई है लेकिन शमी ने अगली 5 गेंदों पर कमाल कर दिया । अब न्यूजीलैंड को अगली 5 गेंदो पर ही 3 रन बनाने थे। शमी ने दूसरी गेंद पर 1 रन बना दिया।

 

View this post on Instagram

 

What a game. Great series win for the team. Shami bhai aaj toh biryani banti hai 😉 @mdshami.11 @indiancricketteam

A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45) on

तीसरी गेंद पर शमी ने विलियमसन को केएल राहुल के हाथों कैच आउट करा दिया। इसके बाद दूसरे खिलाड़ी टीम सिफर्ट क्रीज पर आए और शमी ने उन्हें यॉर्कर ना फेकने की बजाए शॉर्ट गेंद फेंकी। बाद में दोनो टीमो का स्कोर बराबर रहा। लेकिन आखरी गेंद पर शमी ने रास टेलर को बोल्ड कर मैच को सुपर ओवर तक पहुचा दिया।इसके साथ ही भारत ने पहली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज भी अपने नाम कर ली।

Leave a Comment

close