मोहम्मद शमी वर्ल्डकप के लिए बना रहे खास प्लान, कोच ने कहा – वो आई पीएल में म’चाएगें धुम

आई’पीएल की शुरुआत हो चुकी है। देश में क्रिकेट के दिवानों के लिए आई’पीेेएल ए क तरह से त्यौहार ही कहा जा सकता है। आ ई पीएल के बाद विश्व’कप भी होना है। बताया जा रहा है कि जो खिलाड़ी विश्व कप में हिस्सा लेगे, उनके लिए वि शेष तौर पर इन्तजाम किए जाने से लम्बित निर्देश खिलाड़ियों को मिलना शुरु हो गए। कुछ दे शों के खिलाड़ी आ’ईपीएल को विश्व कप की तैयारी के तौर पर देख रहे है तो वही कु छ खि लाड़ी और टीमों इसे एक थ’कान भरा टू’र्नामेंट बताते हुए किनारे कर रहे हैं। हम भारत के एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बात करेगा जो भारतीय टीम से विश्व कप में हिस्सा लेंगे और आई”पीएल में भी खेलेगें।

हम बात कर रहे है भारतीय तेज गेंदबाज मो’हम्मद श मी की। श’मी को भारतीय टीम में चुना जाना लगभग तय है वही आई पीएल में वो किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए दिखाई देगें। किंग्स इलेवन पंजाब के कोच माइक हेसन ने शमी को लेकर बयान जारी किया गया है। कोच ने कहा है कि शमी को आई’पीएल के 12 वें सीजन में बे हतरीन प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित है। हे सन ने कहा कि हम श मी के प्लान पर ध्यान है और उन्हें बेहतरीन प्र दर्शन को लिए बीच बीच में भी आरा म भी दिया जाएगा। बता दे,विश्वकप 30 मई से शुरु हो रहा है।

इस वजह से लगातार भा रतीय खि लाड़ीयों के कार्यभार को लेकर बातचीत हो रही है। कै प्टन को हली ने भी इससे सम्बधित बयान देते हुए कहा था कि खिलाड़ी आई पी एल में अपने हिसाब से तो करें कि उन्हें कितने मै च खेलने है और कितने नहीं। आपको बता दे, शमी ने पिछले साल न्यु’जीलैंड, आस्ट्रे’लिया ने बेहतरीन प्रदर्शनकि या था। शमी को वि’देशी जमीन तो लिए सबसे बे हतरीन भार’तीय बॉ’लर माना जा ता है। माना ये जा रहा है श’मी भारतीय तेज गेंदबाज जस’प्रीत बुम’राह के साथ वि श्व ‘कप में नई गेंद सम्भाल सकते है। न्युजीलैंड के कोच हेसन में कहा कि हमने रा हु ल और शमी से बात की है।

वह दोनों बेहतरीन खिलाड़ी है और अच्छे प्रदर्शन करने को लेकर उत्साहित भी है।लेकिन हम उन्हें आई’पीएल के बीच के उनके अनु सार आराम देगें। हेसन ने कहा कि वे आईपीएल के मैचों में यदि थकान महसूस करते है तो उन्हें पूरा आराम दिया जाएगा। उन्हें विश्व कप के मद्देनज़र अलग से ट्रेनिंग भी कराई जाएगी। लेकिन वो दोनों अच्छे प्रदर्शन को लेकर उत्साहित है। बता दे ,पं जा ब के लिए फिलहाल विश्व कप को देखते हुए कुछ सम’स्याएं हो सकती है क्योकि उनकी टीम में क्रि स गेल, डे वि ड मिलर , मु जी ब जारदान जैसे विदेशी खिलाड़ीयों का जमावड़ा है। जिन्हें विश्व क प टीम में खेला जाना लगभग तय है।

Leave a Comment

close