WTC Final में मोहम्मद शमी का कोहराम, आखिरी टेस्ट खेल रहे बल्लेबाज को ‘पलटी गेंद’ पर किया बोल्ड – Video

WTC फाइनल में मोहम्मद शमी की गेंदबाजी का जलवा देखने को मिला है। मोहम्मद शमी ने खासकर के रिवर्स स्विंग से न्यूजीलैंड बल्केबाजो की कमर को कस दिया है। मोहम्मद शमी ने जिस तरह से कीवी टीम के विकेटकीपर बीजे वाटलिंग को बो’ल्ड किया है उन्होंने हर किसी को हैरान कर दिया है। मोहम्मद शमी ने 4 विकेट अपने नाम भी किए है।

इस ऐतिहासिकटेस्ट मैच में शमी की यह गेंद ड्रीम गेंद से कम भी नही थी। कीवी टीम की पारी के 71 वे ओएवर की दूसरी गेंद ओर शमी ने अपनी घातक रिवर्स स्विंग गेंद पर बोटलिंग को चमका भी दिया है।शमी की ऐसी गेंदबाजी को देखते हुए हर कोई है’रा’न भी रह गया है।

mohammad shami wtc final

वाटलिंग भी शमी की घातक गेंद पर आउट होने से काफी चौक भी गए है। कीवी विकेटकीपर को इस बात का अंदाजा नह था कि वो इस तरह से चकमा भी खा सकते है। बता दे कि वाटलिंग अपना आखरी ही मैच खेल रहे है। आखरी टेस्ट मैच में ऐसे आउट होने यह उनके लिए जिंदगी भर भी याद रहेगा।

वाटलिंग ने अपने करिअर की आखिरी टेस्ट की पहलीं पारी में केवल 3 ही गेंद का सामना ही किया था।बता दे, मोहम्मद शमी ने वाटलिंग के अलावा भी कोलिन डी ग्रेंड होम को भी ऐसी ही गेंद पर एल्बी डब्लू आउट करके पवेलियन की राह दिखाई है।

mohammad shami wtc final

तेज गेंदबाज ने रोस टेलर को भी ऐसे ही आउट करने में सफ़ल रहे है।इनके अलका भी जेमिसन भी मोहम्मद शमी के शि’कार बने है । शमी ने 76 रन देकर व विकेट अपने नाम किए है। उन्होंने इतिहास रच दिया है।

Leave a Comment