केरल में मोहम्मद अजहरुद्दीन ने रचा इतिहास, 37 गेंदों में जड़ा शतक, बने पहले खिलाड़ी, VIDEO देखिए

सैय्यद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई और केरल के बीच खेलें गए मैच सबसे यादगार रहा और रिकार्ड की झड़ी लग गई । मुंबई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाए । लेकिन केरल ने इस मैच को 16 ओवर में ही जीत लिया, वजह थी मोहम्मद अजहरुद्दीन ।

केरल की टीम में सलामी बल्लेबाज ने वानखेड़े स्टेडियम में जिस प्रकार की बल्लेबाजी की उससे एक समय भारतीय टीम के कप्तान रहे अजहरुद्दीन की ज्याफ ताजा हो गई । केरल के खिलाड़ी अज़हरुद्दीन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए महज 37 गेंदों में शतक जड़ दिया । उन्होंने छक्का लगाकर केरल की टीम को 8 विकेट से जीत दिला दी ।

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021 news

बता दे, अज़हरुद्दीन केरल की तरफ से टी 20 में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज है। मोहम्मद अज़हरुद्दीन ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए महज 54 गेंदों में 137 रनों की जबरदस्त पारी खेली । बता डेज़ सैय्यद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में अज़हर का दूसरा सबसे तेज शतक भी है ।

इसके अलावा टी 20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में सयुक्त रूप से तीसरे नम्बर के खिलाड़ी बन गए है ।अज़हर ने अपनी पारी के दौरान 11 छक्कों और 9 चौके से 137 रन की पारी खेली । उन्होंने अपनी इनिंग में महज 4 डॉट बोल खेली। उनका स्ट्राइक रेट 253.70 रहा ।

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021

बता दे, अज़हर ने उथप्पा के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 129 रनों की पारी खेली । उथप्पा ने इस पार्टनरशिप में केवल 33 रनों के ही योगदान दिया । बता दे, केरल की लगातार दूसरे मैच में जीत हुई है जबकि मुम्बई अभी तक खाता भी नही खोल सकी है ।

Leave a Comment