मोहम्मद सिराज है इस समय भारत के सबसे तेज और खतरनाक गेंदबाज – वीवीएस लक्षमण

ऐसे तो हर क्रिके’टर के अंद’र कुछ न कुछ जरूर खास होता है। मोहम्मद सिराज को लेकरभारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि र’फ्तार ,उछा’ल और मूव’मेंट यह तीनों ची’जे’ ल’म्बे सम’य से निरं’तर जारी रखने की उ’म्मीद मोहम्मद सिराजको खत’रना’क गेंदबाज भी बनाती है।

बल्लेबाज के पास सम्भलने का कोई समय भी न’ही होता है। सिराज बार बार आते है और उसी खतरनाक अंदाज में बल्लेबाज पर अपनी गेंदों से वा’र भी करते है।यही एक वजह है कि वो अपनी तीसरी स्पेल में भी विकेट लेते है।लक्ष्मण ने सियासत डेली से बात करते हुए कहा है कि मोहम्मद सिराज एक क’लात्मक

mohammed siraj

गेंदबाज है। जो गेंद को अलग अलग तरीके से स्विंग कराने की प्रतिभा भी रखते है। किस भी गेंदबाज के अंदर 2 चीज जरूर होनी चाहिए। इसके अलावा उसके अंदर लम्बे स्पेल तक गेंदबाजी करने की काबिलियत भी होना बहुत जरूरी है। सिराज के अंदर यह दोनो चीजें भी मौजूद है।

भारत के लिए 134 टेस्ट मैच खेलने वाले लक्ष्मण ने कहा है कि सिराज विश्व क्रुकेट मे भी एक शानदार गेंदबाज बन सकते है। अगर वो अगले कुछ सालों तक इस तरह से मेहनत करते रहै तो अगले कुछ सालों में अंतरास्ट्रीय क्रिकेट में भी अपना नाम कमा सकते है।

mohammed siraj

उनके अंदर विश्व क्रिकेट में अच्छा खेलने की भी क्षमता मौजूद है। बता दे किसिराज को पिछ्ले साल भी ऑस्ट्रेलिया दौरे परडेब्यु करने का मौका भी मिला थ। उन्होंने गाबा में खेले गए आखरी टेस्ट में 5 विकेट लेकर भी भारत की टीम को जिताने में अहम भूमिका को निभाया था।

Leave a Comment