मोहम्मद सिराज की बोलिंग के मुरीद हुए इंग्लिश गेंदबाज, सिराज को बताया भारत का बेस्ट गेंदबाज

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के आखरी मुकाबले की शुरुआत बीते दिनों से ही हुई है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम भारतीय स्पिनर के आगे महज 205 रन ही बना पाई। 8 विकेट स्पिनर ने झटके लेकिन 2 विकेट तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने भी हासिल किए है।

पूर्व इंग्लिश स्पिनर ग्रीम स्वान इस भारतिय तेज गेंदबाज के मु’रीद भी हो गए है और उनको सलामी भी दी है।स्वान ने कहा कि जब इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीत तो मैने सोचा थी कि यह विके’ट थोड़ा बहुत हरकत करेगी क्योंकि मैदान पर कुछ नमी थी। उम्मीद नही की थी सिराज इतना ज्यादा फायदा उठा लेंगे। मैने तो सोचा था कि इशांत शर्मा जो कि एक सीनियर गेंदबाज है वो इंग्लैंड को नुकसान पहुचाएंगे लेकिन सिराज तो कमाल के निकले।

इंग्लैंड के कप्तान का विकेट लेंने के लिए सिराज ने जिस तरह रणनीति बनाकर गेंदबाजी की उनकी भी तारीफ की है। ड्रिंक के एकदम बाद ही उन्होंने अंदर जाती आती गेंद पर उनको विकेट के आगे भी फंसाया।

सिराज ने दूसरे सत्र में जोनी बेयर’स्टो का अहम विकेट भी हासिल किया है। उन्होंने बेन स्टोक्स के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 48 रन की अहम साझेदारी निभाई है। इस जोड़ी को सिरज ने तोड़’ते हुए भारत को वापसी की ।

mohammed siraj news

जिस गेंद पर जोनी बेयर’स्टो को उन्होंने आउ’ट किया उसकी खास बात मुझे यह लगी कि इसकी रफ्तार पिछली की गई गेंद से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा ज्यादा थी। उनको रफ्तार से मात दिया और पारी का अंत हो गया। यह उनकी गेंदबाजी की कुछ खासियत थी। आपको इस गेंदबाज को सला’म करना चाहिए।

Leave a Comment