ऑटो चालक के बेटे मोहम्मद सिराज ने रचा इतिहास, IPL के इतिहास में ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले पहले गेंदबाज बनें, जानिए

आईपीएल 2020 UAE में चल रहा है । बीते रविवार को रोमांच से भरपूर रहे दोनों मुकाबले के बाद बुधवार को कोलकाता नाईट राइडर्स ( KKR 2020) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का मैच में भी अनोखा रिकॉर्ड देखने को मिला । रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB 2020 ) के कप्तान विराट कोहली ने मैच में शाहबाज नदीम के स्थान पर हैदराबाद के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ( mohammed siraj )को टीम में शामिल किया । कोहली ने टॉस हारा और उन्हें गेंदबाजी मिली ।

अबुधाबी में हुए मैच में मोहम्मद सिराज ( mohammed siraj 2020) ने अपने ट्रोलर्स का जबरदस्त जवाब देते हुए IPL के 13 साल के इतिहास में बेहतरीन रिकॉर्ड अपने नाम किया । कप्तान कोहली मैदान में आने से पहले वाशिंगटन सुंदर और मोरिस से गेंदबाजी कराने का प्लान था लेकिन कोहली नेमैदान पर उतरते ही प्लान B के तहत मोहम्मद सिराज को गेंद थमा दी ।

mohammed siraj news

मोहम्मद सिराज (mohammed siraj ipl 2020) ने कप्तान कोहली के प्लान को कामयाब ही नही बनाया बल्कि अपने कप्तान का भरोसा जीतते हुए कमाल का क्रिकेट दिखाया । मोहम्मद सिराज ने मैच के पहले ही ओवर मैडन फैंकने के साथ साथ 2 विकेट भी लिए । ये दोनों विकेट उन्होंने लागातर दो गेंदों पर लिए । सिराज ने अपने दूसरे ओवर में KKR के बल्लेबाज टॉम बॉटम को आउट की और ये ओवर भी मैडन फेंका ।

मोहम्मद सिराज ( mohammed siraj ) ने IPL 2020 के इतिहास में अबुधाबी में लगातार 2 ओवर मैडन फेंककर इतिहास रच दिया है । सिराज ने अपने 3 ओवर के स्पेल में मात्र 3 रन दिए 2 विकेट लिए और 2 ओवर मैडन किए ( 3ओवर- 3 रन – 3 विकेट)। आपको बता दे, आरसीबी ने ये मैच 8 विकेट से अपने नाम किया । आरसीबी इस मैच को जीतने के साथ ही पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर आ गई ।

mohammed siraj ipl

बता दे, आरसीबी ने इसी आईपीएल 2020 में KKR को पिछला मैच में 85 रन हराया था । कोलकाता नाईट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपना पिछला मैच जीतकर आई थी । बता दे, IPL2020 प्लेऑफ के अंतिम चरण में पहुँच चुका है । जहाँ आरसीबी 2 मैच जीतकर प्लेऑफ में पहुँच जाएगी तो वही KKR को 3 मैच जितना होगा ।

Leave a Comment