जिसे कहते थे ‘पंचर वाला’, वही बना को’वि’ड म’री’जों के लिए फ’रिश्ता, रियाज ने किया ऐसा काम प्र’शासन ने किया सलाम

को’रो;ना का’ल में लोग co’vi d 19 से म’री’जों के लिए फ’रि’श्ता बनकर सामने आ रहे है। ग’म्भी’र रू’प से बी’मा’र लो’गो के लिए ओ”क्सी’ज’न सि’लें’डर भी मु’है’या करा रहे है। इ’स मु’श्कि’ल व’क्त मे सभी ध’र्म के लोग म’सी”हा बन’कर लो’गो के म’दद करने के लिए साम’ने आ रहे है।

एमपी के श्यो’पुर जिले के रहने वाले रि’याज मो’हम्मद एक टा’यर पंच’र कि दु’का’न को च’लाते है। यह मु’स्लिम शख्स लोगो कि जा’न बच’ने के लिए दिन रात जुटे हुए है। वह ग’म्भी’र रूप से बी’मा’र covi d 19 के मरी’जों के लिए ऑ’क्सी’जन सिलें’डर स’प्ला’ई कर रहे है।

puncture wallah

पिं’च’र बनाने वाले 60 साल के मोह’म्मद रि’याज ने बताया जा कि वह 90 से ज्यादा ऑ’क्सी’जन सि’लेंड’र जि’ला प्र’शा’सन कले’क्टर को co vi d म’री’जों के लिए भी से चु’के है।उन्हों’ने टाइ’म्स न्यू से बात करते हुए बता’या है कि हम पं’क्च’र दुका’न चला’ने के साथ साथ ही ऑ’क्सिजन कि भी सप्लाई करते है।

हम इस छोटे से बिज’नेस को भी चलाते है।उन्होंने आगे क’हा हम’ने कई लो’गो से ऑक्सी’जन सि’लेंडर ले’ना भी शुरू किया और जि’ला प्रशा’सन को 90 सि’लें’डर भी दिए है। श्यो’पुर कले’क्टर राकेश श्री’वा’स्तव ने कहा है कि रिया’ज ने बहु’त ब’ड़ी मद’द भी कि है। उन्होंने क’हा है की हम इन सि’लें’डर का इस्ते’मा’ल करके ग्वालियर

puncture wallah

और भिं’ड से ऑक्सी’ज’न ला’ने में कर रहे है। रियाज द्वारा दिए गए इन सिलेंडर को ग्रामीण अस्प’ता’लों को दिए जा रहें है। को’रो’ना वा’य’रस कि दूसरी ल’हर से लाखो लोग सं’क्र’मित भी हो रहे है। इसके अलावा हजा’रों लोगो कि जा’न भी जा रही है।

Leave a Comment