सिराज की आंधी में उड़ा न्यूजीलैंड, लगातार 2 गेंदों में 2 विकेट लेकर पलटा मैच, एजाज यूनुस खान ने 45 साल का रिकॉर्ड तोड़ा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुम्बई में दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने पकड़ मजबूत कर ली है। जहां पहली पारी में टीम इंडिया 325 रनों पर सिमट गई। लेफ्ट आर्म स्पिनर एजाज पटेल ने इतिहास रचती हुए पारी के सभी 10 विकेट अपने नाम किए है।

पहली पारी में NZ ने दूसरी पारी इस साल के सबसे कम स्कोर पर आउट हुई। NZ ने पहली पारी में 62 रन बनाए जबकि भारत दूसरी पारी में 69 पर बिना विकेट खोए 332 रन की लिड ले ली है।आपको बता दे कि पहली पारी में न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही।

mumbai test match ind vs nz
mumbai test match ind vs nz

इसके बाद तीसरे ओवर की पहली ही गेंद पर मोहम्मद सिराज ने विल यंग को कैप्टन कोहली के हाथी कैच आउट कराया। इसी ओवर की आखरी गेंद पर सिराज ने टॉम लोटम का विकेट हासिल किया। सिराज हैट्रिक से चूक गए

लेकिन टीम इंडिया के लिए काम कर चुके थे। सिराज यही नही रुके और अपने अगले ही ओवर में रोस टेलर को क्लीन बोल्ड कर दिया। यह तीनों विकेट युवा तेज गेंदबाज ने सिर्फ 13 गेंदों के अंदर हासिल की।

mumbai test match ind vs nz
mumbai test match ind vs nz

मयंक के विकेट के बाद एजाज पटेल ने अक्षर पटेल को एलबीडबल्यू आउट कर दिया। अक्षर को अंपायर ने नॉटआउट दिया था लेकिन न्यूज़ीलैंड ने रिव्यू लिया और उसमें नजर आया कि गेंद स्टाम्प की लाइन को हित कर रही थी।

एजाज पटेल ने जयंत यादव 12 और मोहम्मद सिराज को आउट करके अपने 10 विकेटपूरे कर इतिहास रच दिया है।गौरतलब है कि एजाज इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज जिम लेकर और पूर्व भारतीय कप्तान

mumbai test match ind vs nz

mumbai test match ind vs nz

अनिल कुंबले के बाद एक पारी के सभी 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे बॉलर बन गए है। एजाज ने 4 बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किये जिसमे से भारत में 45 साल के इतिहास में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने। मयंक अग्रवाल ने भी पारी खेलते हुए 150 रन बनाए है।

Leave a Comment

close