मैकेनिक की बेटी जरीन बेगम CA परीक्षा में बनी इंडिया टॉपर, काम करके खुद चुकाई थी फीस

आज के इस दौर में लड़कियां ने हर क्षेत्र में बा’जी मारी है। 24 साल की जरीन युसुफ़ खान ने चार्टर्ड अकाउंटेंसी इंटरमीडिएट एग्जामिनेशन में पूरे देश को भी टॉप किया है । इस एग्जाम में जरीन ने 65.86 फीसदी के साथ टॉप भी किया है । इस एग्जाम को लॉक डाउन की वजह से कई बार टाला भी गया है।

जब यह एग्जाम कंडक्ट हुआ तो कुल 4 हजार 94 छात्रो ने एग्जाम दिया जिसके परिणाम बीते कुछ महीने पहले ही आया है। बता दे कि जरीन बेगम ,ढाणे जिले के मुंब्रा में 300 फीट स्क्वॉड के एक घर मे अपने छोटे भाई बहन और माता पिता के साथ भी रहती है। जरीन ने बताया है कि वो पूरी रात घर की

mumbra tops ca intermediate

रसोई में पढाई किया करती थी। जरीन thane स्थित एक कम्पनी में करीब एक साल इंटर शिप की थी। जिससे उन्होंने अपने सीए की क्लासेज की फीस दी थी। जरीन ने आजतक को बताया है कि मुझे विश्वास नही हुआ है कि मैने टॉप भी किया है । मैंने पूरे देश में पहले नम्बर पर आने के लिए भी नही सोचा था।

मैंने साल 2017 में अप्लाई भी किया था। उन्होंने दो साल का भी गैप लिया है। लॉक डाउन के समय मुझे अपनी पढ़ाई पर फोकस करने के लिए और अधिक समय भी लगा है। हमारा घर भी सड़क किनारे है। आसपास शोर भी रहता है।

mumbra tops ca intermediate

इसलिए मैं पूरी रात पढाई करती थी ताकि ]]शोर बिल्कुल भी न हो। उन्होंने आगे बताया है कि अब वो आर्टिकलशिप भी पूरा करूंगी। उसके बाद सीए फाइनल के एग्जाम भी दूंगी।

Leave a Comment